आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लॉकडाउन बढ़ाने का हो सकता है ऐलान

0
261
PM Narendra Modi
लद्दाख घटना (India China Border Standoff) के बाद चीनी कंपनियों और चाइनीज सामान के बहिष्कार (Boycott China) की मुहिम तेज हो गई है।

नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करने जा रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी देशभर में लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं. हालांकि, माना यह भी जा रहा है कि लॉकडाउन के चौथे चरण में कुछेक ढील भी दी जा सकती है.

दरअसल, सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में पीएम मोदी को कई राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया था. दूसरी तरफ कोरोना के मरीजों की संख्या भी 70 हजार के पार पहुंच गई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी लॉकडाउन अभी ना खोलने का सुझाव दिया है. ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदी लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं.

हालांकि, कोरोना संकट के कारण अर्थव्यवस्था की हालत खराब हो चुकी है. ऐसे में कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि पीएम मोदी पटरी को अर्थव्यवस्था पर लाने के लिए भी कई महत्वपूर्ण ऐलान कर सकते हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के ऑफीशियल ट्विटर हैंडल पर आज रात राष्ट्र के नाम संबोधन की बात कही गई है.