सोनिया ने CM चन्नी से कहा- पीएम सुरक्षा चूक पर एक्शन लें, स्मृति बोलीं- पल्ला तो नहीं झाड़ लिया

नई दिल्ली: पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की सुरक्षा में चूक (PM Modi Security Breach) के 24 घंटे बाद कांग्रेस आलाकमान ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) से बात की है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने इस मामले की विस्तृत जानकारी चन्नी से ली है।

उन्होंने चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) से कहा कि मोदी पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं, इसलिए उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। सोनिया ने चन्नी से कहा कि इस मामले में जो भी जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। इस दौरे को लेकर सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त किए जाने चाहिए थे।

सोनिया की इस हिदायत के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि आखिरकार सोनिया ने यह मान लिया कि सुरक्षा में चूक हुई थी, लेकिन ऐसा लग रहा है कि उन्होंने मोहरे को आदेश देकर अपना पल्ला झाड़ लिया है।

चन्नी का सोनिया को जवाब- जांच करवा रहे हैं

चन्नी ने सोनिया गांधी को बताया कि पंजाब सरकार पूरे मामले की जांच करवा रही है। इसके लिए सेवामुक्त जस्टिस मेहताब सिंह गिल और राज्य के गृह सचिव अनुराग वर्मा की जांच कमेटी बनाई गई है। कमेटी को 3 दिन में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। उसमें जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी।

किसी गड़बड़ी से इनकार कर रहे चन्नी

दिलचस्प पहलू यह है कि एक तरफ चन्नी ने 2 मेंबरों की जांच कमेटी बनाई है तो दूसरी तरफ वह चूक से इनकार कर रहे हैं। उन्होंने पहले भी प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर कहा कि इसमें कोई चूक नहीं हुई है। पीएम मोदी ने ही आखिरी वक्त में सड़क से जाने का रूट बना दिया। अब वह चुनावी रैलियों में भी इस बात को भुना रहे हैं। पीएम की सुरक्षा में चूक के बहाने पंजाब और पंजाबियों को बदनाम किया जा रहा है।

स्मृति बोलीं- देर से जागी ये राजनीतिक आत्मा

स्मृति ईरानी ने कहा, “कहीं चन्नी को मोहरा बनाकर सोनिया इस पूरे मामले से पल्ला तो नहीं झाड़ रहीं? सोनिया ने कबूल कर लिया है कि पीएम की सुरक्षा में चूक हुई थी। उन्होंने स्वीकार कर लिया है कि चन्नी सरकार इस मामले में दोषी है। देर से जागी ये राजनीतिक आत्मा देश का आक्रोश देख रही थी। जनता की प्रार्थना, जनता की चिंता को देखकर सोनिया गांधी का ये कथन सामने आया है। कम से कम सोनिया जी ने इस बात को स्वीकारा की दोषी कांग्रेस की प्रदेश सरकार और प्रशासन है। कहीं ऐसा तो नहीं मोहरे को इस प्रकार का आदेश देकर परिवार ने अपना पल्ला झाड़ लिया है।”

भाजपा बोली- साजिश दिल्ली में रची गई, पंजाब में लागू की गई

भाजपा के पंजाब अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक की पूरी साजिश दिल्ली में रची गई। इसमें कांग्रेस हाईकमान शामिल है। पंजाब में कांग्रेस की सरकार ने इसे लागू किया। पीएम की सुरक्षा चूक के मामले में शर्मा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की चुप्पी पर भी सवाल उठाए।