राम मंदिर निर्माण की आ गई शुभ घड़ी,40 किलो चांदी से बनी रामलला की मूर्ति स्थापित करेंगे PM मोदी

Ayodhya Ram Mandir update: भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का काम शुरू होने जा रहा है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो पीएम नरेंद्र 5 अगस्त को अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की भूमिपूजा में शामिल होंगे। इस दौरान शुद्ध चांदी से बनी भगवान राम की 40 किलो की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद रामलला की पवित्र भूमि पर इस प्रतिमा को स्थापित करेंगे। यह प्रतिमा श्रीरामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास और मणिरामदास छावनी ट्रस्ट के सहयोग से तैयार की गई है।

ट्रस्ट ने दी जानकारी

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज ने बताया कि मणिरामदास स्वामी सेवा ट्रस्ट सदैव धार्मिक सांस्कृतिक विरासत को संयोजित करने काम करता रहा है। संतों की सेवा, गोसेवा तथा निराश्रित छात्रों की सेवा ही उसका प्रारंभिक उद्देश्य रहा है।

वर्तमान में श्रीरामजन्मभूमि पर दिव्य और भव्य मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। इसमें देश के प्रत्येक राम भक्तों की कुछ न कुछ दान स्वरूप समिधा अर्पित होने जा रही है।

चांदी के शिला की समिधा

महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि साल 1989 में लोगों ने एक शिला और सवा रुपए का दान मंदिर के लिए किया था। इसके साथ ही अनेक लोगों ने अपनी सामर्थ्य के अनुसार भगवान के चरणों में सहायता-सहयोग राशि अर्पित की थी।

उन्होंने कहा कि हम न्यास के अध्यक्ष रहे और अब वर्तमान में श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के भी अध्यक्ष हैं। इस कारण हमारा सबसे पहले दायित्व बनता है कि हम भी इस महायज्ञ में अपनी समिधा का समर्पण करें। उन्होंने कहा कि यह शिला 5 अगस्त को पीएम मोदी के हाथों से श्रीरामजन्म भूमि पर भूमि पूजन के दौरान स्थापित की जाएगी।