भारत-चीन तनाव के बीच एक्शन में पीएम मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ की बड़ी बैठक

0
114
PM-Modi
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्‍ली. भारत-चीन सीमा पर तनाव के बीच फुल एक्शन मोड में पीएम मोदी आ चुके हैं. है. रविवार को पीएम मोदी ने इसी सिलसिले में राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की. यह बैठक करीब आधे घंटे तक चली.

समाचार एजेंसी एनएनआई के मुताबिक, करीब आधे घंटे की इस मुलाकात में दोनों के बीच राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय महत्‍व के कई मुद्दों पर चर्चा हुई.

उपराष्ट्रपति बोले, नाजुक मोड़ से गुजर रहा भारत

दूसरी तरफ, उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी अहम ट्वीट किया है. उन्‍होंने लिखा, “भारत इतिहास के बेहद नाजुक मोड़ से गुजर रहा है. हम एक साथ कई आंतरिक और बाहरी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं. लेकिन हमें जो चुनौतियां दी जा रही हैं, उसका सामना करने का हमारा निश्‍चय दृढ़ रहना चाहिए.”

लेह जाकर बढ़ाया था जवानों का हौसला

इससे पहले पीएम मोदी शुक्रवार को अचानक लेह पहुंच गए थे. नीमू में प्रधानमंत्री ने सेना, एयरफोर्स और ITBP के जवानों से मुलाकात की. उनका हालचाल जाना, उनका उत्‍साह बढ़ाया. ऐसा कर पीएम मोदी ने चीन को साफ संदेश दिया.

ये भी पढ़ें : IPL Records: आईपीएल इतिहास में ये हैं टॉप-5 गेंदबाजी प्रदर्शन.. देखें कौन-कौन है लिस्ट में शामिल

पीपुल्‍स लिबरेशन आर्मी (PLA) को बता दिया गया है कि भारत सरकार पूरी तरह अपने सैनिकों के साथ खड़ी है. पीएम मोदी को पहले सेना ने ताजा हालात के बारे में ब्रीफ किया, जिसके बाद उन्‍होंने फ्रंटलाइन पर तैनात जवानों से खुद बात की. इस दौरान पीएम जहां बंकरनुमा एक चैंबर में बैठे थे, वहीं जवान उनके सामने सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते हुए कुर्सियों पर थे.