क्या फिर होने वाला है कंप्लीट लॉकडाउन? मुख्यमंत्रियों से बात कर PM मोदी कर सकते हैं ऐलान!

0
189
PM-Modi-Meeting-With-CM
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली. देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अनलॉक 1.0 के बीच PM मोदी देश के सभी मुख्यमंत्रियों से बातचीत करने जा रहे हैं. दूसरी तरफ गृह मंत्रालय ने भी सभी राज्यों से कोरोना के बारे में ताजा और विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

पीएमओ और पीएम मोदी की सक्रियता को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि देश में लॉकडाउन को एक बार फिर आगे बढ़ाया जा सकता है.

दो दिन मुख्यमंत्रियों संग बैठक करेंगे पीएम

दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी 16 और 17 जून को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से विस्तृत चर्चा करने जा रहे हैं. इस बार दो दिन तक पीएम मोदी और मुख्यमंत्रियों के बीच बातचीत होगी. बताया जा रहा है कि 16 जून को 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के सीएम और प्रशासकों से पीएम मोदी चर्चा करेंगे.

ये भी पढ़ें : चमत्कार! नदी से अचानक अवतरित हुआ भगवान विष्णु का 500 साल पुराना मंदिर, ग्रामीण हैरान

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक, 16 जून को पंजाब, केरल, असम, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, गोवा, त्रिपुरा, नागालैंड, मणिपुर, सिक्किम, पुडुचेरी, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से पीएम चर्चा करेंगे. इसके साथ चंडीगढ़, लद्दाख, अंडमान निकोबार, दादरा नगर हवेली, लक्षद्वीप और दमन दीव के उपराज्यपालों से भी पीएम मोदी राय लेंगे.

पीएम मोदी ही लेंगे अंतिम फैसला

हालांकि, देशभर में आगे लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं, इस पर अभी स्थिति साफ नहीं है. जानकारों का कहना है कि पीएम मोदी राज्य के मुख्यमंत्रियों से चर्चा के बाद ही कोई अंतिम फैसला लेंगे. एक्सपर्ट्स का अनुमान ये भी है कि बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए पीएम मोदी बैठक के बाद जल्द ही देश को अपने फैसले की जानकारी दे सकते हैं.

3.08 लाख पहुंची मरीजों की संख्या

बता दें कि शुक्रवार तक भारत में कोरोना के 3.08 लाख मरीज हो चुके हैं. महाराष्ट्र और दिल्ली में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जो सरकार के लिए चिंता का सबसे बड़ा कारण है. देश में अब तक कोरोना के 1,54,330 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं. इस वक्त देश में कुल 143,259 सक्रिय कोरोना के मामले हैं. वहीं भारत में अब तक कुल 8,884 लोग कोरोना की चपेट में आने से अपनी जान गंवा चुके हैं.