PM मोदी के लेह दौरे पर बोले मनीष तिवारी, जब इंदिरा गई थीं तो PAK के दो टुकड़े कर दिए थे

नई दिल्ली. चीन के साथ लद्दाख सीमा पर मई से ही तनाव चल रहा है. इस बीच शुक्रवार को PM मोदी ने अचानक लेह पहुंच कर हर किसी को चौंका दिया. पीएम मोदी के दौरे पर अब कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने प्रतिक्रिया दी है.

पीएम मोदी आज सुबह अचानक लेह पहुंचे और फिर फार्वड नेमू पोस्ट पर जानकर जवानों से बातचीत की और उनका हौसला बढ़ाया

पीएम मोदी को दिया चैलेंज

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पीएम मोदी की लेह में तस्वीर को रिट्वीट करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की एक तस्वीर साझा की है. मनीष तिवारी ने लिखा है कि जब इंदिरा गांधी ने लेह का दौरा किया था, उसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे. अब देखते हैं कि पीएम मोदी क्या करते हैं?

आपको बता दें कि जो तस्वीर मनीष तिवारी ने ट्वीट की है, वह 1971 की ही है. 1971 में “प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया” (पीटीआई) ने प्रकाशित की थी. इंदिरा गांधी लेह में सैनिकों को संबोधित कर रही थीं, जो कि गलवान घाटी से करीब 220 किलोमीटर दूर है.

बीते दिनों गलवान घाटी में हुई घटना के बाद ये तस्वीर काफी चर्चा में आई थी. गौरतलब है कि 1971 में ही भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध हुआ था, जिसके बाद बांग्लादेश का जन्म हुआ था.

आज सुबह लेह पहुंचे थे पीएम मोदी

शुक्रवार सुबह करीब सात बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह पहुंचे. उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, सेना प्रमुख एमएम नरवणे भी मौजूद रहे. यहां पीएम मोदी ने स्थानीय अधिकारियों से बात की, जमीनी हकीकत को जाना.

पीएम मोदी ने इसके अलावा गलवान घाटी में घायल हुए जवानों से भी मुलाकात की. गौरतलब है कि चीन के साथ तनाव के बीच पीएम मोदी का लेह में पहुंचना एक बड़ा संदेश देता है.

Comments are closed.