PM Modi in Mandi: मंडी में पीएम मोदी की जनसभा आज, 11 हजार करोड़ की देंगे सौगात

नई दिल्ली: PM Modi in Mandi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के स्वागत के लिए छोटी काशी सज-धजकर तैयार है। जयराम सरकार (Jayaram Govt) के चार साल पूरा होने का जश्न मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में सोमवार को पीएम मोदी की मौजूदगी में मनाया जाएगा।

पीएम (PM Modi in Mandi) यहां जनसभा करेंगे। वह दो घंटे रुकेंगे। पीएम प्रदेश को 11,000 करोड़ रुपये की सौगात भी देंगे।

इस दौरान सेकेंड ग्राउंड सेरेमनी का आयोजन भी किया जाएगा। 200 निवेशक मंडी पहुंच चुके हैं। पांच चुनिंदा निवेशकों से पीएम बातचीत भी करेंगे। मौसम साफ रहा तो पीएम का हेलिकॉप्टर कांगणीधार हेलीपैड पर उतरेगा। कांगणीधार में लैंडिंग नहीं हो पाई तो नेर ढांगू या बहु तकनीकी कॉलेज सुंदरनगर में हेलिकॉप्टर उतारा जाएगा।

पीएम के दौरे को लेकर जमीन से आसमान तक कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। 2,000 से अधिक पुलिस अधिकारी और कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

इन परियोजनाओं का होगा शुभारंभ

7,000 करोड़ की रेणुका बांध परियोजना और 1,800 करोड़ की 210 मेगावाट से अधिक की लुहरी स्टेज-1 पनबिजली परियोजना की आधारशिला रखेंगे। 2,000 करोड़ रुपये की शिमला जिले में पब्बर नदी पर बनी 111 मेगावाट की सावड़ा कुड्डू पनबिजली परियोजना का लोकार्पण करेंगे। 700 करोड़ रुपये से बनने वाली 66 मेगावाट की धौलासिद्ध पनबिजली परियोजना का शिलान्यास करेंगे।

23,000 करोड़ रुपये का होगा निवेश

  • दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 23,000 करोड़ रुपये की पूंजी का निवेश होगा।

पीएम को दिए जाएंगे ये तोहफे

  • चंबा थाल
  • सात फीट त्रिशूल
  • पश्मीना शाल
  • सेपू बड़ी