फिरोजपुर में पीएम मोदी की रैली के विरोध में उतरे किसान, सुरक्षा में 10 हजार जवान तैनात

नई दिल्ली: PM Modi in Firozpur: तीन कृषि कानून (Farm Laws) रद्द होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पहली बार पंजाब दौरे (PM Modi Punjab Visit) पर जा रहे हैं। बुधवार को पीएम मोदी फिरोजपुर जा रहे हैं जहां वे कई बड़े ऐलान कर सकते हैं।

उम्‍मीद की जा रही क‍ि पीएम मोदी पंजाब (PM Modi Punjab Visit) के लिए बड़े वित्तीय पैकेज की घोषणा कर सकते हैं। इस बीच पंजाब के कई किसान संगठनों ने इस दौरे का विरोध करने का ऐलान किया है।

पीएम मोदी तीन कृषि कानून (Farm Laws) रद्द होने के बाद पहली बार पंजाब दौरे पर जा रहे हैं। पंजाब विधानसभा चुनाव को देखते हुए ये दौरा काफी महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है।

पीएम मोदी इस दौरे (PM Modi in Firozpur) पर दिल्ली अमृतसर कटरा एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखेंगे, इससे दिल्ली से अमृतसर और दिल्ली से कटरा जाने का सफर आधा हो जाएगा। कपूरथला-होशियारपुर में मेडिकल कॉलेज, फिरोजपुर में पीजीआई सैटलाइट सेंटर की आधारशिला रखेंगे जबकि 42750 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की आधारशिला और लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वे फिरोजपुर में रैली में शामिल होंगे।

विरोध में कई किसान संगठन

खबरों की मानें तो पीएम मोदी की इस रैली का कई किसान संगठन विरोध भी कर रहे हैं। किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने 5 जनवरी को हो रही प्रधानमंत्री की रैली का विरोध किया है। उन्होंने कहा है कि अभी भी किसानों की कई मांगें पूरी नहीं हुई हैं। नौ और किसान यूनियन भी मोदी के दौरे का विरोध करने का एलान कर चुकी हैं।

हीं, भाकियू एकता उगराहां के प्रदेश अध्यक्ष जोगिंदर सिंह उगराहां ने कहा कि हम पीएम की रैली में खलल नहीं डालेंगे, लेकिन हमारा विरोध जारी रहेगा। कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। करीब 10 हजार पुलिसकर्मी सुरक्षा की दृष्टि से तैनात किए गये हैं।