Pm Modi की हल्द्वानी में बड़ी रैली आज, कुमाऊं को देंगे 17 हजार करोड़ रुपए की सौगात

नई दिल्ली: Pm Modi Haldwani Rally: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Elections 2022) से पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की हल्द्वानी (Haldwani) में बड़ी रैली होने जा रही है।

पीएम मोदी (Pm Modi Haldwani Rally) आज दोपहर 1 बजे एमबी इंटर कॉलेज मैदान हल्द्वानी में भाजपा की चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। जानकारी के मुताबिक इस दौरान वह कुमाऊं के लिए 17,500 करोड़ से अधिक की 23 विकास योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। फिलहाल पीएम मोदी की रैली के लिए प्रशासन और पार्टी स्तर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी (Pm Modi Haldwani Rally) की कुमाऊं में होने वाली इस पहली पर सभी सियासी दलों की नजर है। क्योंकि पीएम मोदी राज्य के लिए बड़ी योजनाओं का ऐलान करेंगे।वहीं पीएम मोदी दोपहर 12।45 बजे हल्द्वानी सेना के हेलीपैड पहुंचेंगे और जहां से उनका काफिला एमबी इंटर कॉलेज ग्राउंड के लिए रवाना होगा। पीएम मोदी दोपहर 1 बजे वह चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी (Pm Modi Haldwani Rally) आज अपनी रैली के दौरान राज्य को कई तरह के तोहफे दे सकते हैं। जिसमें जगजीवन राम मेडिकल कॉलेज पिथौरागढ़, अरोमा पार्क काशीपुर, प्लास्टिक इंडस्ट्रियल पार्क, मटकोटा-हल्द्वानी रोड, किच्छा-पंतनगर रोड आदि को एम्स का कुमाऊं सेटेलाइट सेंटर भी शामिल है।

पीएम मोदी की सुरक्षा में तैनात 13 आईपीएस और 1400 पुलिसकर्मी

आज पीएम मोदी की रैली सुरक्षा से लेकर शांति व्यवस्था बहाल करने तक का हर संभव प्रयास पुलिस प्रशासन कर रहा है। पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए तीन दिन पहले ही एसपीजी की टीम हल्द्वानी पहुंच गई थी और बताया जा रहा है कि कुमाऊं के करीब 1400 पुलिसकर्मी रैली स्थल व आसपास ड्यूटी पर रहेंगे। वहीं पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए 13 आईपीएस अफसर भी तैनात रहेंगे।

मजबूत रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Modi Haldwani Rally) की होने वाली रैली के लिए एसएसपी नैनीताल ने पूर्व में उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर पुलिस बल उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था। डीआईजी कुमाऊं कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को पीएम मोदी की रैली के दौरान 10 सीओ, 25 इंस्पेक्टर, 150 एसआई, 25 महिला एसआई, 35 हेड कांस्टेबल, 400 कांस्टेबल, 30 महिला कांस्टेबल, 75 ट्रैफिक पुलिस एसआई और कांस्टेबल तैनात रहेंगे। इसके साथ ही 13 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, 10 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, 30 पुलिस उपाधीक्षक और पीएसी की 6 कंपनियां और 2 प्लाटून उनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

सादे कपड़ों में भी तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी

वहीं पीएम मोदी (Pm Modi Haldwani Rally) की आज होने वाली रैली को लेकर डीआईजी कुमाऊं डॉ नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि रैली स्थल पर सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके लिए उन्होंने एसएसपी की निर्देश दिए हैं। वीवीआईपी दौरे के दौरान नैनीताल जिले से ही गार्डों में तैनात होने के लिए सशस्त्र पुलिस बल नियुक्त करने के निर्देश दिए गए हैं।