PM मोदी ने बताया CM योगी को साहसी मुख्यमंत्री, तारीफ करते हुए बोले-पिछली सरकारें सिफ बहाना बनाती थीं

    0
    81

    नई दिल्ली. यूपी में शुक्रवार को पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान की शुरुआत की दी है. इस योजना के तहत सवा करोड़ मजदूरों को रोजगार दिया जाएगा. अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ में खूब कसीदे पढ़े.

    योगी को एक साहसी मुख्यमंत्री बताते हुए पीएम ने कहा कि यूपी की लड़ाई की चर्चा दुनिया में हो रही है, जब दूसरे राज्य कोरोना से जूझ रहे हैं तब यूपी में लोगों को रोजगार मिल रहा है.

    क्या बोले पीएम मोदी?

    सीएम योगी की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि संकट के वक्त जो साहस दिखाता है, उसे ही सफलता मिलती है. आज जब दुनिया में कोरोना का संकट है, उसमें यूपी ने साहस दिखाया है उसकी तारीफ हो रही है. योगी सरकार का शानदार काम आने वाली पीढ़ियां याद करेंगी. पीएम मोदी ने कहा कि यूपी पर इसलिए भी ध्यान देना जरूरी है, क्योंकि यूपी कई देशों से बड़ा है.

    ये भी पढ़ें : PM मोदी और CM योगी ने रचा इतिहास, यूपी आत्मनिर्भर अभियान शुरू; सवा करोड़ लोगों को मिलेगा रोजगार

    पीएम मोदी ने ये भी कहा कि कि यूरोप के अगर इंग्लैंड, फ्रांस, इटली और स्पेन को देखें तो इनका दुनिया में दबदबा है. अगर चारों देशों की कुल जनसंख्या को जोड़ दें तो इनकी जनसंख्या 24 करोड़ है. यहां अकेले यूपी की संख्या 24 करोड़ है. लेकिन इन चार देशों में मिलाकर एक लाख तीस हजार लोगों की मौत हो गई है, लेकिन यूपी में सिर्फ 600 लोगों की जान गई है. यूपी सरकार हजारों लोगों की जान बचाने में कामयाब हुई है.

    जब किया सीएम योगी के पिता का जिक्र

    अपने भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि जब सीएम योगी के पिता का देहांत हुआ तो वो अपने परिवार के पास नहीं गए, बल्कि प्रदेश की सेवा में जुटे रहे. संबोधन में पीएम ने कहा कि यूपी सरकार ने रिस्क उठाते हुए लाखों मजदूरों को वापस बुलाया. PM ने कहा कि अगर पहले की सरकारें होतीं तो अस्पताल की संख्या का बहाना बना देती. अन्य राज्य सरकारों को भी योगी सरकार से सीखना चाहिए.

    लाखों मजदूरों व महिलाओं को पहुंचाई आर्थिक मदद

    प्रधानमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के वक्त में लाखों मजदूरों के खातों में पैसा पहुंचाया गया, महिलाओं को भी आर्थिक मदद दी गई. इसके अलावा निगरानी समिति बनाकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लोगों को जोड़ा गया, जो सरकार का शानदार काम दिखाता है.

    उन्होंने कहा कि सिर्फ तीन साल में यूपी में गरीबों के लिए 30 लाख से ज्यादा पक्के घर बनाए गए हैं. तीन साल की मेहनत से यूपी ने खुद को खुले में शौच से मुक्त घोषित किया है, सिर्फ तीन साल में पारदर्शी तरीके से यूपी ने 3 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी दी है.