होम टॉप न्यूज PFI ने चिपकाए Babri Mosque के पोस्टर, लिखा-एक दिन फिर से होगा...

PFI ने चिपकाए Babri Mosque के पोस्टर, लिखा-एक दिन फिर से होगा बाबरी का उदय

0
252
PFI ने चिपकाए Babri Mosque के पोस्टर, लिखा-एक दिन फिर से होगा बाबरी का उदय
(Image Courtesy: Google)

पटना. बाबरी मस्जिद (Babri Mosque) गिराए जाने की बरसी पर रविवार को बिहार के कटिहार (Katihar) में कई जगहों पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) ने विवादित पोस्टर लगाए गए. बताया जा रहा है कि पोस्टर कटिहार के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर लगाए गए.

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के नाम से कटिहार में लगाए गए इन पोस्टरों में लिखा है, ‘एक दिन बाबरी (Babri Mosque) का उदय होगा. छह दिसंबर 1992 कहीं हम भूल न जाएं.’ हिंदी और उर्दू दोनों भाषा में लिखे गए इन पोस्टरों में दिल्ली का एक पता भी लिखा गया है.

जांच में जुटी पुलिस

पोस्टर देखने के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को इस बारे में सूचित किया. कटिहार के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने कहा कि पोस्टर लगाए जाने की सूचना मिलने के बाद मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही इस संबंध में एक मामला दर्ज किया जाएगा.

क्या बोले डिप्टी सीएम

बिहार के मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी कार्रवाई का आश्वासन दिया और कहा कि गृह विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और सरकार ऐसे तत्वों के खिलाफ जरूर कार्रवाई करेगी. बता दें कि तारकिशोर प्रसाद कटिहार विधान सभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और इस बार चुनाव में उन्होंने इस सीट से जीत दर्ज की थी.

बाबरी विवाद पर आ चुका है कोर्ट का फैसला

बता दें कि 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी (Babri Mosque) ढांचे को गिरा दिया गया था. हालांकि इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ चुका है और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है. वहीं इसके अलावा मस्जिद (Babri Mosque) ढहाने के मामले में भी कोर्ट ने सभी आरोपियों को भी बाइज्जत बरी कर दिया है.

ये भी पढ़ें: अपने ही घर में कैद किए गए अखिलेश यादव, यूपी पुलिस ने पूरे इलाके को किया सील

ईडी की पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 3 दिसंबर को बिहार के पूर्णिया और दरभंगा समेत देशभर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े 26 ठिकानों पर छापेमारी की थी. इसके अलावा ईडी ने पीएफआई के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के कई मामलों की भी जांच कर रही है.