छापा मारने पहुंचे अफसरों के छूटे पसीने, सोना-चांद..। 60 लाख के नोटों के बंडल देख उड़े होश

पटना। आय से अधिक संपत्ति के मामले में बिहार में आज बड़ी छापेमारी हुई है। बिहार विजिलेंस की टीम ने ग्रामीण कार्य विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अजय कुमार के ठिकानों पर छापे मारे। इस दौरान इंजीनियर के घर से लाखों रुपये कैश के अलावा सोना चांदी और प्रॉपर्टी के कागजात मिले हैं। नोटों के बंडल देखकर अधिकारियों के होश ही उड़ गए।

50 से 60 लाख कैश, आधा किलो सोना बरामद

इंजीनियर के घर छापा मारने पहुंची विजिलेंट टीम के अधिकारियों ने बताया कि कार्रवाई में करीब 50 से 60 लाख रुपये कैश बरामद हुए हैं। इसके अलावा लगभग 3 किलो चांदी और आधा किलो सोना भी मिला है। साथ ही कई जमीनों की डीड और बैंक के पासबुक भी निगरानी टीम के हाथ लगे हैं।

ग्रामीण कार्य विभाग में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर हैं अजय कुमार सिंह

दरअसल, अजय कुमार सिंह, मसौढ़ी में ग्रामीण कार्य विभाग में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। उनके खिलाफ 86 लाख की आय से अधिक संपत्ति के आरोप में केस दर्ज होने के बाद निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने छापेमारी की है। बता दें कि इससे एक दिन पहले समस्‍तीपुर के सब रजिस्‍ट्रार के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई थी।

समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार के ठिकानों पर हुई छापेमारी

शुक्रवार को समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार मणि रंजन के पटना, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर के ठिकानों पर बड़ी छापेमारी की गई। आय से अधिक सम्पत्ति के आरोप में की गई इस छापेमारी में आर्थिक अपराध इकाई और निगरानी अन्वेषण की एसयूवी टीम शामिल रही। छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में नकदी, जमीन के कागजात, निवेश के कागजात मिले हैं। नोटों की गड्डियां देखकर अधिकारी भी हैरान हैं।