पाकिस्तानी सांसद का बेतुका दावा- टिड्डे खाने से दूर भाग जाता है कोरोना वायरस

    0
    129

    नई दिल्ली. पाकिस्तान इन दिनों दो बड़ी आपदाओं से गुजर रहा है. पहला तो कोरोना वायरस (Coronavirus) जिसने करीब 2 लाख लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है. तो दूसरी ओर टिड्डों के हमले ने देश की अर्थव्यवस्था पर खतरा पैदा कर दिया है.

    दोनों समस्याओं का पुख्ता इलाज भले ही देश को न मिला हो लेकिन तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता रियाज फतयाना (Riaz Fatyana) ने टिड्डों (Locusts Can Prevent Coronavirus) को ही कोरोना का इलाज घोषित कर दिया है.

    टिड्डे बढ़ाते हैं क्षमता’

    रियाज ने कहा है कि ऐसा माना जाता है कि टिड्डे खाने से कोरोना वायरस (Locusts Can Prevent Coronavirus) ठीक किया जा सकता है. उन्होंने मांग की है कि इस दिशा में और रिसर्च किया जाना चाहिए.

    रियाज ने देश की नैशनल असेंबली (Locusts Can Prevent Coronavirus) में कहा, ‘ऐसा साबित हो चुका है कि वायरस के खिलाफ टिड्डे क्षमता बढ़ाते हैं, इसलिए अगर इस बारे में रिसर्च होती है तो देश महामारी से खुद ही निपट लेगा और सरकार को ज्यादा कोशिश करने की जरूरत नहीं होगी’

    देश में करीब 2 लाख मामले

    इससे पहले एक टीवी चर्चा के दौरान इमरान की मंत्री जरताज गुल ने कहा कि COVID-19 का मतलब है कि इसके 19 पॉइंट्स हैं जो किसी भी मुल्क में किसी भी तरीके से अप्लाई हो सकता है और अपनी इम्यूनिटी को डिवेलप करें. पाकिस्तान में एक लाख 90 हजार 340 लाख लोग इन्फेक्शन (Coronavirus) के शिकार हो चुके हैं और 3,792 लोगों की मौ’त हो चुकी है.

    पाकिस्तान में कई राजनेता कोरोना से संक्रमित

    पाकिस्तान में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से आम जनता तो परेशान है ही, लेकिन वहां के राजनेता भी इससे अछूते नहीं हैं.

    कोरोना संक्रमित (Coronavirus) होने वाले पाकिस्तानी राजनेताओं में पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी, शाहिद खाकन अब्बासी, नवाज शरीफ के भाई और विपक्षी पार्टी मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शहबाज शरीफ भी शामिल हैं. वहीं, एक प्रांतीय मंत्री समेत कम से कम चार सांसदों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हो चुकी है.