उम्र 70 साल, कारनामा ऐसा कि चकरा जाएगा आपका सिर… उड़ा चुकी है लोगों के 100 करोड़

नई दिल्ली। नोएडा पुलिस ने फ्रेंचाइजी और नौकरी देने के नाम पर 100 करोड़ की ठगी वाली एक महिला को गिरफ्तार किया है। महिला 100 करोड़ की ठगी करने वाले फरार मास्टर माइंड राजेश कुमार की 70 साल की मां है। पुलिस ने आरोपी महिला सीमा देवी को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि आरोपी की मां भी कई कंपनियों में उसके साथ भागीदार है।

फर्जी दस्तावेज और आईडी कार्ड बरामद

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार सीमा देवी के पास से फर्जी दस्तावेज के अलावा कई निजी चैनल के फर्जी आईकार्ड भी बरामद हुए हैं। दरअसल, थाना फेस 3 क्षेत्र में अ वैध रूप से चल रही हाईपर मार्ट कंपनी के खिलाफ 8 लोगों ने मुकद्दमा दर्ज करवाया गया था और 22 लिखित शिकायत दर्ज कराई गईं। पुलिस को जांच में पता चला कि ये सभी कंपनियां फर्जी हैं और लोगों को नौकरी और फ्रेंचाइजी देने के नाम पर ठगी करते थे।

भारी मात्रा में सोना और लग्जरी गाड़ियां मिली

पुलिस ने इन ठगों के पास से सोने के बिस्कुट, गहने, चांदी के सिक्के कई महंगी लग्जरी गाड़ियां बरामद की हैं। इसके अलावा 117 एटीएम, 71 पैन कार्ड, 9 आधार कार्ड, 19 वोटर आईडी कार्ड, 17 ड्राइविंग लाइसेंस, 23 अदद मोहरें सहित भारी मात्रा में इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद किया है।

पुलिस ने बताया कि सोने के बिस्कुट और गहनों का वजन 3.330 किलो, चांदी के सिक्कों का वजन 242 ग्राम, 13,54,550 नगदी इनके पास में मिले हैं। जबकि 56 लाख रुपए खाते में है। पुलिस का कहना है इस फर्जीवाड़े में शामिल किसी भी बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले की गहराई से जांच की जा रही है।