नितिन गडकरी का ये बड़ा दावा- ‘योगी जी पर भरोसा जताइए, बना देंगे अमेरिकन स्टैंडर्ड की सड़कें’

नई दिल्ली: जौनपुर में 1123 करोड़ की लागत से बनने वाले तीन राष्ट्रीय राजगमार्गों का शिलान्यास करते हुए नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने दावा किया है कि अगर प्रदेश (UP News) में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) दोबारा चुनकर आते हैं तो प्रदेश की सड़कों को अमेरिकन स्टैंडर्ड का बनाया जाएगा। गडकरी ने यह भी कहा कि मैं केवल बोलता नहीं हूं, करके दिखाता हूं।

शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने जमकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि योगी जी ने यूपी से गुंडाराज को उखाड़ फेंका है। माफियाराज को बुलडोजर के नीचे दबा दिया है। अगर रामराज्य की परिकल्पना की जाए तो आज यूपी में उसका सपना साकार होता दिख रहा है।

उन्होंने कहा कि आज पूरा देश योगी आदित्यनाथ को इस बात के लिए याद करता है कि उन्होंने यूपी को माफियाओं से मुक्ति दिलाकर प्रदेश को विकास की राह पर लाकर खड़ा कर दिया है। उन्होंने यूपी को नई पहचान दिलाई है।

यूरोपीयन नहीं अब अमेरिकन स्टैंडर्ड की सड़कें

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लोगों से कहा कि मैं आपको वचन देता हूं और विश्वास दिलाता हूं कि यूपी की सड़कें यूरोपियन स्टैंडर्ड ही नहीं, बल्कि अमेरिका जैसी होंगी। मैं झूठ नहीं बोलता, करके दिखाउंगा। हालांकि इसके लिए केंद्रीय मंत्री ने जनता से एक बार फिर सीएम योगी आदित्यनाथ को जिताकर भेजने की अपील की।

केंद्रीय मंत्री के दावे ने यूपी की सियासत में हलचल तेज कर दी है। दरअसल, योगी सरकार ने भी सड़क नेटवर्क को बेहतर बनाने की दिशा में काम किया है। इस पर मंत्री के बयान की चर्चा हो रही है।

अगले 5 साल में 5 लाख करोड़ के काम

केंद्रीय मंत्री ने दावा किया किया अगर उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार एक बार फिर बनती है तो अगले 5 साल में प्रदेश में 5 लाख करोड़ के काम होंगे। पथ परिवहन और राजमार्ग को बेहतर बनाने की दिशा में मंत्री ने अपनी घोषणा पर राशि की उपलब्धता जैसे सवालों का भी जवाब दे दिया।

उन्होंने कहा कि मेरे पास मंत्रालय भी ऐसा है, जहां पैसों की कोई कमी नहीं है। प्रदेश मांगते-मांगते थक जाएंगे, लेकिन हम देते-देते नहीं थकेंगे। मैं वचन देता हूं कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आने दीजिए, 5 लाख करोड़ के काम यहां होंगे।

बोलते हैं वह डंके की चोट पर करके दिखाएंगे

नितिन गडकरी ने साफ कहा कि हम जो बोलते हैं, वह डंके की चोट पर करके दिखाता हूं। मैं झूठ नहीं बोलता, करके दिखाउंगा। उत्तर प्रदेश की सड़कें अमेरिका की जैसी बनेंगी।

उन्होंने कहा कि जिस दिन अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास हुआ, उस दिन मेरी आंखों में आंसू आए थे। इस मंदिर के लिए आंदोलन किया। हमलोगों ने इसके लिए कितना मार खाया। वहां अब ऐतिहासिक काम हो रहा है। हमने भी तय किया है कि अयोध्या को देश के हर कोने से जोड़ने के लिए ऐसे रास्ते बनाएंगे जो अमेरिका से भी अच्छे होंगे।