Night Curfew In UP: ओमिक्रॉन पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, लगाया नाइट कर्फ्यू

नई दिल्ली: Night Curfew In UP: देश के विभिन्न राज्यों में कोविड और ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच यूपी में शनिवार 25 दिसंबर से प्रदेशव्यापी नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है।

यूपी की योगी सरकार (Yogi Govt) ने आज बड़ा फैसला लेते हुए यह आदेश जारी किया है, जिसके मुताबिक पूरे प्रदेश में 25 दिसंबर से कोरोना कर्फ्यू (Night Curfew In UP) प्रभावी किया जाएगा। हर दिन रात के 11 बजे से सुबह 05:00 बजे तक रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू लागू होगा।

इस दौरान शादी-विवाह आदि सार्वजनिक आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल के साथ अधिकतम 200 लोगों को ही समारोह में शामिल होने की अनुमति होगी। वहीं इस कार्यक्रम की सूचना आयोजनकर्ता को स्थानीय प्रशासन को देना अनिवार्य होगा।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि महाराष्ट्र में ‘ओमीक्रोन’ वैरिएंट के सबसे अधिक महाराष्ट्र में 88 मामले, दिल्ली में 67, तेलंगाना में 38, तमिलनाडु में 34, कर्नाटक में 31 और गुजरात में 30 मामले सामने आए। मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 6,650 नए मामले सामने आये।

नये आंकड़ो के बाद आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 3,47,72,626 हो गई है। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 77,516 रह गई है। वहीं 374 और संक्रमितों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,79,133 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अभी तक जिन लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई है, उनमें से 70 प्रतिशत से ज्यादा मरीजों को अन्य बीमारियां भी थीं।