Mukesh Ambani Networth: हर मिनट 23 रुपए कमाते हैं मुकेश अंबानी, कई देशों की GDP से भी ज्यादा है नेटवर्थ

Mukesh Ambani Networth: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance) के मुकेश अंबानी दुनिया के 5वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं. मुकेश अंबानी के बारे में कहा जाता है कि जितनी देर में कोई इंसान एक कप चाय खत्म करता है उतनी देर में मुकेश अंबानी की संपत्ति करोड़ों में बढ़ जाती है. मुकेश अंबानी की संपत्ति कई देशों की जीडीपी से भी ज्यादा है.

आइये चलिए जानते हैं कि मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति कितनी है और इस साल उसमें कितनी बढ़ोत्तरी हुई.

10 साल में तीन गुना बढ़ी Mukesh Ambani Networth

मुकेश अंबानी पूरे एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. बात अगर उनकी नेटवर्थ की करें तो पिछले 10 सालों में उनकी (Mukesh Ambani Networth) ने अपनी संपत्ति में लगभग 3 गुने का इजाफा किया है. जहां साल 2010 में उनकी अनुमानित संपत्ति 27 बिलियन डॉलर के करीब थी, वो साल 2020 में ये लगभग 80 बिलियन डॉलर हो चुकी है.

7 हजार करोड़ के एंटीलिया में रहता है अंबानी परिवार

मुकेश अंबानी का परिवार मुंबई के 27 मंजिला घर एंटीलिया में रहता है. इसे बनाने में करीब 7 हजार करोड़ रुपए से भी ज्यादा की लागत आई थी. यह घर दुनिया के सबसे महंगे और आलीशान घरों में गिना जाता है.

ये भी पढ़ें : SAS Special Air Service Uniform: इस तस्वीर में छिपे सेना के जवान को क्या ढूंढ पाए आप

मुकेश अंबानी भारत के दूसरे सबसे अमीर शख्स से 4 गुना से भी ज्यादा पैसे वाले हैं. भारत में दूसरे सबसे रईस शख्स का नाम राधा किशन दमानी है. राधा किशन दमानी की अनुमानित संपत्ति करीब 17.8 बिलियन डॉलर बताई जाती है.

मुकेश अंबानी की संपत्ति का विश्लेषण करने पर पता चलता है कि वह हर मिनट 23 लाख रुपए से भी ज्यादा कमाते हैं. साल 2019 में मुकेश अंबानी की संपत्ति में रोजाना 33 करोड़ रुपए से ज्यादा की बढ़ोत्तरी हुई थी.