UP Chunav 2022: दिसंबर में होने वाली हैं ताबड़तोड़ रैलियां, PM मोदी समेत कई बड़े नेताओं की होगी रैली

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) की तारीखों का ऐलान अगले महीने होने जा रहा है। ऐसे में राजनीतिक दलों ने अपना चुनावी अभियान शुरू कर दिया गया है। यूपी चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी भी सक्रिय हो गई है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं।

दरअसल, दिसंबर का बाकी बचा पूरा महीना चुनावी हलचल से भरा होगा। 17 से लेकर 28 दिसंबर तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से लेकर विपक्ष के बड़े नेता भी ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां करेंगे। गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह BJP के मिशन 2022 को रफ्तार देंगे।

दूसरी तरफ कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी रैलियां करेंगे। जबकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी रथ यात्रा लेकर कांग्रेस के गढ़ में दिखेंगे। आचार संहिता की तारीख नजदीक आने के साथ, राज्य का सियासी परा भी चढ़ने लगा है।

गृहमंत्री अमित शाह आज लखनऊ में एक बड़ी रैली संबोधित करेंगे। निषाद पार्टी की ओर से लखनऊ की इस रैली का आयोजन किया जा रहा है। इसके बाद 18 दिसंबर को पीएम मोदी शाहजहांपुर आएंगे। यहां गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने के साथ ही जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे। इस मौके पर CM योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज मौजूद रहेंगे। इसके बाद 21 दिसंबर को PM मोदी का कार्यक्रम प्रयागराज जाएंगे, जहां महिला स्वावलम्बन से जुड़े कार्यक्रम में शामिल होंगे। 23 दिसंबर को PM का वाराणसी दौरा है।

मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन

28 दिसंबर को कानपुर में मेट्रो लोकार्पण का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है, जिसमें पीएम मोदी शामिल होंगे। यूपी बीजेपी 19 दिसंबर से चुनावी अभियान के तहत रैलियों की शुरूआत करने जा रही है। संगठन के लिहाज से यूपी के सभी 6 क्षेत्रों में कार्यक्रम निर्धारित किए गये हैं। गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, धर्मेन्द्र प्रधान, अनुराग ठाकुर समेत कई बड़े नेता चुनावी अभियान को धार देंगे। 23 दिसंबर को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे और एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे।

राहुल- प्रियंका का अमेठी दौरा

कांग्रेस भी यूपी विधानसभा चुनाव के बहाने अपनी खोई हुई जमीन तलाशने में जुटी है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी अमेठी में 18 दिसंबर को पदयात्रा करेंगे। राहुल लगभग ढाई साल के बाद आ रहे हैं।

दूसरी ओर 2022 में सरकार बनाने का सपना संजोए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी रथयात्रा के जरिए माहौल बनाने के लिए कोशिश कर रहे हैं। 17 और 18 दिसंबर को अखिलेश यादव रायबरेली में विजय रथयात्रा निकाल रहे हैं। जबकि 23 दिसंबर को अलीगढ़ में SP और RLD की संयुक्त रैली है। अखिलेश यादव और जयंत चौधरी एक साथ होंगे। उधर, AIMIM चीफ असदउद्दीन ओवैसी भी मेरठ में 18 दिसंबर को जनसभा करेंगे।