पाकिस्तान ने दिखाया असली रंग, सुबह से लापता भारतीय उच्चायोग के 2 ड्राइवरों को किया गिरफ्तार

0
265
Indian-High-Commission-Isla
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली. पाकिस्तान में आज सुबह लापता हुए भारतीय उच्चायोग के 2 ड्राइवरों का पता चल गया है. खबर है कि इस्लामाबाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर रखा है. सूत्रों का कहना है कि सीआईएसएफ के इन दोनों ड्राइवरों को हिट एंड रन के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

इस्लामाबाद पुलिस का कहना है कि दोनों ने सड़क से गुजर रहे एक राहगीर पर गाड़ी चढ़ा दी थी और वहां से भाग गए. पाकिस्तानी मीडिया ने पुलिस सूत्रों के हवाले से ये जानकारी है.

मिल सकती है जमानत

गिरफ्तार अधिकारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के हैं. दोनों के खिलाफ जो आरोप लगाए गए हैं, वे जमानती हैं. इस वजह से दोनों की बहुत जल्द रिहाई हो सकती है.

इस्लामाबाद में दोनों सीआईएसएफ अधिकारियों को पीटीवी चैनल पर दिखाया गया है. पीटीवी ने सूत्रों के हवाले से बताया, दु्र्घटना में एक राहगीर जख्मी हुआ है और हादसे के आरोप में दोनों अधिकारियों को इस्लामाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस गिरफ्तारी पर भारत में विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के सीडीए को समन किया है.

विदेश मंत्रालय ने जताया ऐतराज

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के समक्ष कड़ा ऐतराज जताया है. विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारतीय अधिकारियों को किसी प्रकार की प्रताड़ना नहीं दी जानी चाहिए. पाकिस्तान की यह जिम्मेदारी बनती है कि वह अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करे और राजनयिक तरीके से इसका समाधान निकाला जाए. पाकिस्तान से कहा गया है कि दोनों अधिकारियों को आधिकारिक वाहन में बिठाकर जितनी जल्द हो सके भारतीय उच्चायोग पुहंचाया जाए.

नहीं हो पाया अभी तक भारतीय अधिकारियों का संपर्क

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार भारतीय अधिकारियों का भारत से अभी तक कोई संपर्क नहीं हो पाया है. यहां तक कि दोनों अधिकारियों का पाकिस्तान के कार्यकारी उच्चायुक्त से भी कोई संपर्क नहीं हो पाया है. हालांकि पाकिस्तानी मीडिया में ऐसी खबरें चल रही हैं.