MI vs DC: मुंबई से हारी दिल्ली, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची रोहित की टीम

New Delhi: युवा श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) को आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन में दूसरी शिकस्त झेलनी पड़ी, जब रविवार को रेकॉर्ड चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने उसे हरा दिया।

दिल्ली टीम ने ओपनर शिखर धवन (69*) की नाबाद फिफ्टी की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 162 रन बनाए और मुंबई (MI vs DC) ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स से मिले 163 रन के टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई टीम (MI vs DC) के लिए ओपनर क्विंटन डि कॉक और सूर्यकुमार यादव ने 53-53 रन बनाए। सूर्यकुमार और ईशान किशन ने तीसरे विकेट के लिए भी 53 रन जोड़े। ईशान किशन ने 28 रन का योगदान दिया। क्रुणाल पंड्या (12*) ने पारी के अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर विजयी चौका लगाया।

सस्ते में लौटे कैप्टन रोहित

163 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई टीम के कैप्टन रोहित शर्मा सस्ते में पविलियन लौट गए और उन्हें अक्षर पटेल ने शिकार बनाया। मुंबई का पहला विकेट 31 के टीम स्कोर पर गिरा। रोहित ने 12 गेंदों का सामना किया और केवल 5 रन बनाए।

क्विंटन डि कॉक ने लगाई सीजन की दूसरी फिफ्टी

मुंबई के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (53) ने इस सीजन की दूसरी फिफ्टी जड़ी। उन्होंने 33 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। डि कॉक और सूर्यकुमार यादव ने दूसरे विकेट के लिए 46 रन की पार्टनरशिप भी की। डि कॉक ने 36 गेंदों पर 53 रन की अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए। उन्होंने इससे पहले शारजाह में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी अर्धशतक जड़ा था।

सूर्यकुमार का लगातार दूसरा अर्धशतक

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अपना लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 32 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का जड़ा। सूर्यकुमार ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नाबाद 79 रन की पारी खेली थी।

मुंबई को मिला 163 रन का टारगेट, धवन की नाबाद फिफ्टी

दिल्ली कैपिटल्स ने ओपनर शिखर धवन की नाबाद 69 रन की शानदार पारी और कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ तीसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी से मुंबई इंडियंस के खिलाफ चार विकेट पर 162 रन बनाए। धवन ने 52 गेंद की पारी के दौरान छह चौके और एक छक्का जड़कर फॉर्म में वापसी की।

अय्यर और धवन ने जोड़े 85 रन

शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान श्रेयस अय्यर ने 33 गेंद में 42 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके शामिल थे। धवन और अय्यर ने 10.2 ओवर में तीसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी निभाई।

पहले ही ओवर में लौटे पृथ्वी साव

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को पहले ही ओवर में झटका लगा और उसने युवा ओपनर पृथ्वी सॉव का विकेट गंवा दिया। पेसर ट्रेंट बोल्ट के पारी के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर चौका लगाने के बाद अगली गेंद पर शॉर्ट कवर पर क्रुणाल पंड्या को कैच देकर पृथ्वी पविलियन लौट गए।

रहाणे को मौका, लेकिन खास नहीं कर सके

दिल्ली टीम ने अगला विकेट अनुभवी अजिंक्य रहाणे (15 रन, तीन चौके) के रूप में जल्द ही खो दिया जो क्रुणाल की खूबसूरत आर्म बॉल पर पगबाधा आउट हुए। इसी के साथ दिल्ली का टीम स्कोर दो विकेट पर 24 रन हो गया। अब अय्यर और धवन क्रीज पर थे। टीम ने पॉवरप्ले में दो विकेट गंवाकर 46 रन बनाए।

क्रुणाल ने तोड़ी अय्यर और धवन की पार्टनरशिप

अय्यर और धवन दोनों ने आराम से एक-दो रन जुटाने के अलावा बीच-बीच में शॉट लगाकर अच्छी साझेदारी बनाना शुरू किया। 10 ओवर तक टीम का स्कोर दो विकेट पर 80 रन था। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए इन दोनों खिलाड़ियों के बीच इस भागीदारी को तोड़ना जरूरी था और क्रुणाल पंड्या ने यह काम किया। अय्यर ने क्रुणाल की गेंद को उठाकर बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन यह सीमारेखा से जरा पहले मिडविकेट पर बोल्ट के हाथों में चली गई, इससे टीम ने 15वें ओवर में 109 रन पर तीसरा विकेट गंवाया।

मार्कस स्टॉयनिस ने आते ही तेजी से रन जुटाना शुरू किया। धवन ने 16वें ओवर में बोल्ट की गेंद को चौके के लिए पहुंचाने के बाद अगली गेंद पर एक रन लेकर 39 गेंद में चार चौके और एक छक्के से अपना अर्धशतक पूरा किया। इस ओवर में तीन चौके से 16 रन बने लेकिन स्टॉयनिस (13) और धवन के बीच रन को लेकर हुई गफलत से दिल्ली कैपिटल्स को चौथा झटका लगा।

रन आउट हुए स्टॉयनिस

पिछले मैच में स्टॉयनिस ने बल्ले और गेंद दोनों से प्रभावित किया था, वह ‘मिसफील्ड’ पर भागने लगे और रन आउट हुए। दिल्ली की टीम हालांकि अंतिम चार ओवरों में ज्यादा रन नहीं जुटा सकी जिसमें उसने 35 रन बनाए। विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी दूसरे छोर पर 14 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई के लिए क्रुणाल पंड्या ने 26 रन देकर 2 विकेट झटके जबकि पेसर ट्रेंट बोल्ट ने 36 रन देकर 1 विकेट लिया।