इस डिवाइस से घर पर बनाएं 50 से 200 inch तक की TV स्क्रीन

अब आप अपने घर पर ही मामूली खर्च में सिनेमा हॉल तैयार कर सकते हैं और फैमिली के साथ मूवी-शो का एकदम थिएटर जैसा एक्सपीरियंस ले सकते हैं। दरअसल, इनोवेटिव, डिजिटल और पोर्टेबल गैजेट्स बनाने वाली पॉपुलर कंपनी Portronics ने अपने लेटेस्ट इनोवेशन ‘BEEM 300’ को लॉन्च कर दिया है।

यह कंपनी का एक पोर्टेबल वाई-फाई मल्टीमीडिया एलईडी प्रोजेक्टर है। कंपनी का कहना है कि इसमें 200-इंच तक का प्योर 1080P स्क्रीन, 250 एएनएसआई लुमेन अल्ट्रा लाइटबीम के साथ HDR10+ इमेज क्वालिटी और 10W का दमदार साउंड मिलता है। इस पोर्टेबल प्रोजेक्टर को आप आपने लिविंग रूम, बेडरूम, प्ले रूम या ऑफिस में आसानी से यूज कर सकते हैं। कितनी है कीमत और क्या है खास, चलिए डिटेल में बताते हैं सबकुछ…

वाई-फाई के साथ भी यूज कर सकते हैं
कॉन्पैक्ट साइज वाले पोर्ट्रोनिक्स BEEM 300 प्रोजेक्टर को आप लगभग कहीं भी ले जा सकते हैं और अपने दोस्तों और परिवार के साथ थिएटर जैसे एक्सपीरियंस ले सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ढेर सारे ऑप्शन मिल जाते हैं। नया प्रोजेक्टर Wi-Fi के अलावा HDMI पोर्ट के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। सबसे खास बात यह है कि Portronics BEEM 300 को आप अपने स्मार्टफोन, पीसी, लैपटॉप, टैबलेट या फिर गेम कंसोल के साथ भी कनेक्ट कर इस्तेमाल कर सकते हैं साथ ही इस पर पेन ड्राइव में स्टोर मूवी और म्यूजिक का भी अनांद ले सकते हैं।

|

इसमें 30,000 घंटे की लॉन्ग लाइफ वाला प्रोजेक्शन लैंप
प्रोजेक्टर पर कॉर्नर (±35° तक) और वर्टिकल (±45° तक) के लिए फोर-पॉइंट ट्रैपेज़ॉइडल फ्रंट प्रोजेक्शन के साथ हर बार परफेक्ट और शार्प इमेज रिप्रोडक्शन का आनंद लें सकते हैं, जो साथी दर्शकों के लिए बाधा बने बगैर इसे किसी भी स्थिति में रखने की अनुमति देता है। कंपनी का कहना है कि इसमें 30,000 घंटे की लॉन्ग लाइफ 250 एएनएसआई लुमेन एलईडी प्रोजेक्शन लैंप है, जो किसी भी प्रकार के कंटेंट के लिए एक वाइब्रेंट इमेज क्वालिटी प्रदान करता है, फिर चाहे वो गेमिंग और मूवी हो या फिर कॉन्फ्रेंस रूम के लिए प्रेजेंटेशन हो।

एक क्लिक में मिलेगा 50 से 200 इंच तक का स्क्रीन साइज
इसकी क्लियर, ब्राइट और शार्प इमेज क्वालिटी, BEEM 300 को एक शानदार विकल्प के साथ-साथ ट्रेडिशनल हैवी प्रोजेक्टर की तुलना में एक बजट ऑप्शन बनाती हैं। इसके अलावा, इसका कॉम्पैक्ट डिजाइन इसे अधिक पोर्टेबल भी बनाता है, जिससे आप इसे कभी भी आसानी से जा सकते हैं। इस पोर्टेबल प्रोजेक्टर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें आपको सिर्फ एक क्लिक पर 50 से 200 इंच तक का इंस्टैंट डिस्प्ले स्क्रीन मिलती है।

इसमें 10W साउंड वाले दमदम इन-बिल्ट स्पीकर
साउंड क्वालिटी की बात करें तो इसमें इन-बिल्ट 10W हाई-फिडेलिटी स्पीकर हैं, जो आपके व्यूईंग एक्सपीरियंस को और शानदार बनाते हैं। यानी आपको अलग से ऑडियो सिस्टम लगाने की बिल्कुल जरूरत नहीं पड़ेगी। प्रोजेक्टर की मदद से आप अपने लिविंग रूम या बेडरूम को कुछ ही सेकंड में मूवी सिनेमा या गेमिंग के मैदान में बदल सकते हैं। और यदि आप हूबहू थिएटर जैसा एक्सपीरियंस चाहते हैं, तो बस इसे अपने मल्टीमीडिया रिसीवर से कनेक्ट करें और तुरंत अपने होम एंटरटेनमेंट सिस्टम पर सराउंड साउंड ऑडियो ऑन करें। इसमें इंस्टेंट स्क्रीन मिररिंग फीचर भी है, जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन या टैबलेट के कंटेंट का लुफ्त बड़ी स्क्रीन पर उठा सकते हैं।

कीमत और उपलब्धता
भारत में Portronics BEEM 300 पोर्टेबल वाई-फाई मल्टीमीडिया एलईडी प्रोजेक्टर मात्र 19,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। कंपनी इसके साथ 1 साल की स्टैंडर्ड वारंटी भी दे रही है। इक्छुक ग्राहक इसके प्रोडक्ट को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Portronics.com, Amazon.com और अन्य प्रमुख ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं।

Leave a Comment