59 चाइनीज एप पर बैन से खुश हुए कुमार विश्वास, बोले-‘हे ड्रैगन… इंतजार करो…अभी कुछ बाकी है’

0
152
Kumar Vishwas
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली. चीनी सामानों के बहिष्कार के बीच भारत ने चीन के 59 ऐप को बैन कर दिया है. इस पर राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर कटाक्ष करने वाले नामी कवि कुमार विश्वास ने अपनी प्रतिक्रिया में चीनी ऐप बैन करने पर खुशी जताई है.

उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय और गृहमंत्रालय को टैग करते हुए ट्वीट किया है- मैं बेहद खुश है, क्योंकि इन सभी ऐप में से किसी का इस्तेमाल नहीं करता. है ड्रैगन…इंतजार करो…अभी और भी है’.

राजनीतिक मुद्दों पर करते हैं क;टाक्ष

वैसे भी कवि कुमार विश्वास लगातार सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर क;टा’क्ष करते रहे हैं. प्रतिक्रिया के दौरान वह सत्ता पक्ष के साथ विपक्ष को भी नि;शा;ने पर लेने से नहीं चूकते. पिछले दिनों चीन मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी द्वारा केंद्र पर हम’ला बोलने पर कवि कुमार विश्वास ने निशाने पर लेते हुए ट्वीट किया था, जिसका मजमून था कि अभी एकजुटता दिखाने का समय है.

देशभर में चीन का बहिष्कार जारी

गलवान घाटी में चीनी सैनिकों की हरकत के बाद से देशभर के लोगों में जबरदस्त गुस्सा है. चीनी सामानों के बहिष्कार के लिए आम जनता के साथ कई व्यापारिक संगठनों ने भी मोर्चा खोल लिया है. इतना ही नहीं, दिल्ली में तो ग्रामीण इलाकों में भी लोग चाइनीज सामानों के बहिष्कार का आह्वान कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें : भारत में शुरू हुआ चीन का आर्थिक बहिष्कार, लोग बोले-शेर हैं PM मोदी, पूरा देश उनके साथ है

लोगों का कहना है चाइनीज सामान हमारे जवानों से बढ़कर नहीं है. हमारे जवान सीमा पर चीनी सेना से दो-दो हाथ कर रहे हैं. हम अपने जवानों के ब’लि;दान को श्रद्धा’जलि देते हुए चाइनीज सामानों का पूरी तरह से बहिष्कार करेंगे. लोगों का कहना है कि हम महंगा सामान खरीद लेगें, लेकिन चीन में बने हुए सामान नहीं खरीदेंगे.