धोनी के सन्यास पर बोले विराट कोहली, आप हमेशा मेरे कप्तान थे और रहोगे

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने सीनियर महेंद्र सिंह धोनी से मिली मित्रता और विश्वास के लिए आभार जताया है। माही के सन्यास की घोषणा के बाद कोहली ने उनके साथ बिताए समय को याद करते हुए कहा कि महेंद्र सिंह धोनी हमेशा उनका कप्तान रहेगा।

बीसीसीआई के टि्वटर हैंडल पर लगभग एक मिनट के वीडियो में कोहली ने कहा कि धोनी का संन्यास जीवन के उन कुछ एक लम्हों में शामिल है जब अपने विचारों को बयां करने के लिए उनके पास पर्याप्त शब्द नहीं हैं।

धोनी का बहुत सम्मान करता हूं

विराट कोहली ने कहा, ‘जीवन में कई बार शब्द कम पड़ जाते हैं और मुझे लगता है कि यह वह एक लम्हा है। मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि आप हमेशा वह व्यक्ति रहोगे जो बस में आखिरी सीट पर बैठता है।’ कोहली के धोनी की जगह कप्तानी संभालने के बावजूद दोनों के बीच मधुर रिश्ते रहे और दोनों एक दूसरे का काफी सम्मान करते हैं।

विराट कोहली ने कहा, ‘हमारे बीच काफी अच्छी दोस्ती और आपसी समझ है क्योंकि हम हमेशा समान भूमिका, समान लक्ष्य के लिए खेले जो टीम को जीत दिलाना था।’ उन्होंने कहा, ‘आपके नेतृत्व में, आपके साथ खेलना सुखद रहा। आपने मुझ पर विश्वास दिखाया जिसके लिए मैं हमेशा आपका आभारी रहूंगा।’ कोहली ने कहा, ‘मैंने पहले भी यह कहा है, मैं दोबारा यह कहूंगा, आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे।’

शनिवार को धोनी ने लिया था सन्यास

महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर संन्यास के फैसले की घोषणा की थी। वह हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की ओर से खेलते रहेंगे। इससे पहले विराट कोहली ने विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि उन्होंने देश के लिए जो किया है वो हमेशा सभी के दिलों में रहेगा।