Kisan Andolan Update: खुफिया एजेंसियों का अलर्ट, यूपी में किसान आंदोलन के दौरान भड़क सकती है हिं सा

0
367
Kisan Andolan Update: खुफिया एजेंसियों का अलर्ट, यूपी में किसान आंदोलन के दौरान भड़क सकती है हिं सा
(Image Courtesy: Google)

लखनऊ. कृषि कानून (Kisan Andolan Update) के खिलाफ सड़कों पर उतरे किसान अभी भी अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं. इस बीच यूपी की खुफिया एजेंसियों ने किसान आंदोलन (Kisan Andolan Update)के दौरान राज्य में प्रदर्शनों के हिं सक होने की आशंका जताई है. राज्य की खुफिया एजेंसियों ने अधिकारियों को इस संबंध में इनपुट दिए हैं.

बताया जा रहा है कि किसानों के दिल्ली में प्रवेश के दौरान सं घर्ष की स्थिति आ सकती है. ऐसे में सुरक्षाबलों को इसे लेकर सतर्क कर दिया गया है. एनसीआर इलाके में और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पीएसी तैनात की गई है.

प्रदर्शन में शामिल हो सकते हैं उप द्रवी

जोन और रेंज स्तर के पुलिस अधिकारियों के साथ ही पुलिस कप्तानों को भी सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है. खुफिया एजेंसियों ने साथ ही किसानों के प्रदर्शन (Kisan Andolan Update) में उप द्र वी शामिल होने की आंशका को देखते हुए अलर्ट किया है. विभाग के अधिकारी किसानों के बीच में रहकर गतिविधियों की निगरानी कर रहे हैं. इसके अलावा ड्रोन, सीसीटीवी कैमरे और बॉडी वार्मर से भी आंदोलन पर निगरानी रखी जा रही है.

सुरक्षाबलों की संख्या बढ़ाई गई

आईजी मेरठ जोन प्रवीण कुमार को इस पूरे मामले की मॉनिटरिंग सौंपी गई है. पुलिस के अलावा किसान आंदोलन (Kisan Andolan Update) के नेता भी लगातार किसानों से शांतिपूर्वक प्रदर्शन की अपील कर रहे हैं. किसानों की भारी संख्या को देखते हुए सुरक्षाबलों की संख्या में भी बढ़ोतरी की गई है. एहतियातन आरआरएफ, पीएसी और कई थानों की फोर्स लगाई गई है. क्राइम ब्रांच, एसओजी और सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, ताकि किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति से तत्काल निपटा जा सके.

ये भी पढ़ें: मीका सिंह ने कंगना को दी नसीहत, ‘एक्टिंग करो, ट्विटर पर इतनी देशभक्ति कब से जाग गई’

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के कृषि बिलों के खिलाफ किसान कई दिनों से प्रदर्शन (Kisan Andolan Update) कर रहे हैं. प्रदर्शन करने वालों में पंजाब के किसान संगठन प्रमुख हैं. इसके अलावा हरियाणा, उत्तर प्रदेश, गुजरात समेत कई राज्यों के किसान भी इस प्रदर्शन (Kisan Andolan Update) में शामिल हो रहे हैं. खुफिया विभागों ने पूर्वांचल के किसानों के भी प्रदर्शन में शामिल होने का अंदेशा जताया है. प्रदर्शनकारी किसान लगातार दिल्ली पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में प्रदेश की सीमाओं पर तनाव जैसी स्थिति बनी है.