कोरोना काल में सगाई करनी पड़ी महंगी, 6 हजार लोग बुलाने वाले BJP के पूर्व मंत्री Kanti Gamit बेटे संग गिरफ्तार

0
257
कोरोना काल में सगाई करनी पड़ी महंगी, 6 हजार लोग बुलाने वाले BJP के पूर्व मंत्री Kanti Gamit बेटे संग गिरफ्तार
(Image Courtesy: Google)

अहमदाबाद. कोरोना काल के दौरान अपने बेटे की शादी में 6 हजार लोगों को जुटाना गुजरात में बीजेपी के पूर्व मंत्री कांति गामित (Kanti Gamit) को महंगा पड़ गया है. कोरोना वायरस गाइडलाइंस का उल्लंघन करने पर कांति गामित (Kanti Gamit) और उनके बेटे समेत 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

इसके साथ तापी के सोनगरा पुलिस थाने के तहत आने वाले क्षेत्र में हुई इस सगाई में जो पुलिसकर्मी ड्यूटी कर रहे थे उन्हें भी सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ ही इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए गए हैं.

पूर्व मंत्री ने जुटाई थी भीड़

कांति गामित (Kanti Gamit) ने अपनी पोती की सगाई की रस्म में हजारों की भीड़ एकत्रित की थी. समारोह में आई भीड़ और गरबा खेलने का वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा के नेता और पूर्व मंत्री कांति गामित (Kanti Gamit) और उनके बेटे समेत 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें हजारों लोग बिना मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिख रहे थे.

ये भी पढ़ें: शिवसेना ने उठाई मस्जिदों के लाउडस्पीकर पर पाबंदी लगाने की मांग

इस पूरी घटना का वीडियो वायरल होने के बाद गृह मंत्री ने जांच के आदेश दिए थे. पुलिस ने घटना का संज्ञान लेते हुए कांति गामित के खिलाफ आईपीसी की धारा 308, धारा 188,269,270 और महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था.

कोरोना नियमों का उल्लंघन पड़ा महंगा

कोरोना मानदंडों के उल्लंघन के लिए गुजरात में किसी नेता को गिरफ्तार किए जाने की यह पहली घटना है. वीडियो सामने आने के बाद खुद कांति गामित (Kanti Gamit) ने अपनी गलती मानी है. सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठा रहे हैं कि जब आम आदमी की शादी की बात आती हे तो सरकार 100 लोगों की अनुमति की बात करती है, लेकिन बीजेपी के नेता की पोती की शादी में 6000 से भी ज़्यादा लोग आ गए.