Kangana vs BMC: कंगना ने BMC पर ठोका केस, हाईकोर्ट में की 2 करोड़ के मुआवजे की मांग

0
509
Kangana vs BMC: कंगना ने BMC पर ठोका केस, हाईकोर्ट में की 2 करोड़ के मुआवजे की मांग
(Image Courtesy: Google)

मुंबई. बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana vs BMC) ने बृहन्मुंबई म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) पर 2 करोड़ का मुआवजे मांगते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट में केस ठोक दिया है. बता दें कि पिछले दिनों बृहन्मुंबई म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के ऑफिस में अवैध निर्माण का हवाला देकर तोड़फोड़ की थी. बीएमसी की इस कार्रवाई पर कंगना ने पिछले दिनों बॉम्बे हाईकोर्ट में मुआवजे की याच‍िका दायर की थी.

कंगना ने अब इस याच‍िका में संशोधन कर बीएमसी से 2 करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की है. उन्होंने इस संशोध‍ित याच‍िका को बॉम्बे हाई कोर्ट में जमा कर दिया है.

22 सितंबर को होगी कंगना की याचिका पर सुनवाई

कंगना की इस याच‍िका पर 22 सितंबर को कोर्ट में सुनवाई होगी. बता दें कि कंगना के जिस ऑफिस में बीएमसी ने दखलअंदाजी की है, वह 48 करोड़ का है. मुंबई जाने के बाद कंगना ने 10 सितंबर को अपने ऑफिस का जायजा लिया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि वे इसकी मरम्मत नहीं करवाएंगी. वे इस टूटे ऑफिस में ही काम करेंगी और इसे एक महिला पर अ;त्या’चार की निशानी के तौर पर रखेंगी.

ये भी पढ़ें : योगी सरकार ने बदला Agra Mughal Museum का नाम, CM Yogi बोले- मुगल नहीं हम सबके नायक शिवाजी महाराज

Kangana vs BMC: मुंबई में राज्यपाल से कर चुकी हैं मुलाकात

कंगना 9 सितंबर को मनाली से मुंबई गई थीं. मुंबई पहुंचकर उनकी ओर से उनके वकील रिजवान सिद्दीकी ने कोर्ट में याच‍िका दायर की थी. इसके बाद कंगना ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से भी मुलाकात की. जहां उन्होंने न्याय की उम्मीद जताई है. कंगना के पक्ष से इतर श‍िवसेना ने बयान दिया था कि उन्हें मुंबई के बारे में इतनी कड़वी बातें नहीं कहनी चाहिए थी. उन्होंने कंगना की बात की कड़ी निंदा की थी. श‍िवसेना और कंगना के बीच अभी भी विवाद जारी है.

कैसे शुरू हुआ था Kangana vs BMC विवाद

बता दें कंगना ने मुंबई की तुलना PoK से की थी जिसके बाद संजय राउत ही नहीं बल्क‍ि महाराष्ट्र सरकार (श‍िवसेना) भी एक्ट्रेस के ख‍िलाफ खड़े हो गए. जब बीएमसी ने कंगना के ऑफिस में तो’ड़-फो’ड़ की तो उन्होंने बीएमसी को बाबर की सेना कह दिया था. इससे पहले संजय राउत ने भी कंगना के लिए गलत शब्द का इस्तेमाल किया था. दोनों के बीच सुशांत केस को लेकर पिछले लंबे समय से यह विवाद चला आ रहा है.