दिल्ली हिं’सा: जेएनयू के पूर्व छात्र नेता Umar Khalid गिरफ्तार, घंटों पूछताछ के बाद लिया एक्शन

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में इस साल फरवरी में सीएए को लेकर हुई हिं सा के मामले में दिल्ली पुलिस ने जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद (Umar Khalid) को गिरफ्तार किया है. उमर खालिद (Umar Khalid) की गिरफ्तारी गैर-कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) के तहत की गई है. बताया जा रहा है कि उमर खालिद को समन देकर दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया गया था. कई घंटों की पूछताछ के बाद उमर खालिद को गिरफ्तार किया गया है.

उमर खालिद की गिरफ्तारी की जानकारी खुद उनके पिता ने ट्विटर पर दी है.

Umar Khalid की गिरफ्तारी के बावजूद जारी रहेगा संघर्ष

उमर खालिद की गिरफ्तारी के बाद यूनाइटेड अगेंस्ट हेट (UAH) ग्रुप ने बयान जारी किया है. UAH ने कहा है, ’11 घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने उमर खालिद को दिल्ली हिं सा मामले में सा’जिश कर्ता के रूप में गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस हिं सा की जांच की आड़ में आपराधिक विरोध प्रदर्शन को बढ़ा रही है.’

ये भी पढ़ें : FM S Jaishankar के तेवर देख उड़े चीन के होश, भारत-चीन विदेश मंत्रियों की बैठक में खूब हुई गर्मागर्मी

यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ने कहा है कि इन सब के बावजूद सीएए और एनआरसी के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा. फिलहाल हमारी प्राथमिकता है कि उसे ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा मुहैया करवाई जाए और दिल्ली पुलिस को हर तरह से उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए.

पहले भी हो चुकी है पूछताछ

बता दें कि स्पेशल सेल दिल्ली हिं सा की साजिश की जांच कर रही है. पहले भी स्पेशल सेल उमर खालिद (Umar Khalid) से पूछताछ कर चुकी है. पूछताछ में स्पेशल सेल ने जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद से हिं सा के संबंध में कई सवाल पूछे. स्पेशल सेल उमर खालिद (Umar Khalid) से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले दिए गए उसके भाषण को लेकर भी सवाल पूछ चुकी है.