JNU की पूर्व छात्र नेता Shehla Rashid पर पिता ने लगाए गंभीर आरोप, बताया राष्ट्र विरोधी

नई दिल्ली. अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाली जेएनयू (JNU) की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद (Shehla Rashid) एक बार फिर से सुर्खियों में हैं. शेहला रशीद (Shehla Rashid) के पिता अब्दुल रशीद शोरा ने अपनी ही बेटी देश के खिलाफ साजिश रहचने और जान का खतरा होने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं.

दरअसल, शेहला रशीद (Shehla Rashid) के पिता ने जम्मू-कश्मीर के डीजीपी को पत्र लिखकर बेटी शेहला रशीद (Shehla Rashid) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने इस चिट्ठी में दावा किया कि उन्हें अपनी बेटी से जान का खतरा है. उन्होंने शेहला पर एंटी नेशनल होने का भी आरोप लगाया है.

जेएनयू से मिली थी पहचान

शेहला रशीद (Shehla Rashid) (32) को मानवाधिकार सामाजिक कार्यकर्ता, जेएनयू (JNU) की पूर्व छात्रनेता और कश्मीरी नेता के तौर पर काफी ख्याति मिल चुकी हैं. श्रीनगर के हब्बा कदम मोहल्ले में जन्मी शेहला के पिता अब्दुल रशीद और मां के बीच संबंध अच्छे नहीं चल रहे थे. शेहला ने खुद अपने एक बयान में कहा है कि वो अपनी बहन और मां के साथ पिता पर घरेलू हिं’ सा जैसा मामला दर्ज कराने जा रही थीं.

फरवरी 2016 में जेएनयू कैंपस में हुई कथित देश विरोधी नारेबाजी में पहली बार शेहला रशीद (Shehla Rashid) का नाम मीडिया की सुर्खियों में आया था. इसके बाद लगातार वह ट‍्विटर पर ट्रोलर्स के निशाने पर भी रहीं. यही नहीं उन पर अब तक विवादित ट्वीट्स को लेकर कई मामले भी दर्ज हो चुके हैं. जेएनयू से पीएचडी कर रही शेहला के बारे में पहले कहा जा रहा था कि वो राष्ट्रीय जनता दल या कांग्रेस ज्वाइन कर सकती हैं. लेकिन 2019 में उन्होंने पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल द्वारा स्थापित जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी ज्वाइन की.

दर्ज हैं कई मामले

जेएनयू (JNU) विवाद के अलावा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन (AMUSU) ने फरवरी 2017 में पैगंबर मोहम्मद साहब पर एक फेसबुक पोस्ट लिखने पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. शेहला रशीद (Shehla Rashid) पर आरोप था कि उन्होंने अपने पोस्ट में पैगंबर के लिए काफी आपत्तिजनक बात लिखी थी. अक्टूबर 2018 में उन्होंने एक आइरिश गायिका के धर्म परिवर्तन को लेकर ट्वीट किया था. जिसे लेकर काफी ट्रोल हुई थीं और अपना ट्विटर अकाउंट भी बंद कर दिया था जो बाद में खुला.

ये भी पढ़ें: विवादों में फंसा KBC, कौन बनेगा करोड़पति पर लगा हिंदुओं की भावना परआघात करने का आरोप

फरवरी 2019 में देहरादून पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था. पुलिस ने उनके एक ट्वीट को आधार बनाया था. जिसमें उन्होंने देहरादून के हॉस्टल में 15-20 कश्मीरी लड़कियों को बं धक बनाने का आरोप लगाया था. फिर 2019 में अपने ट्वीट को लेकर विवादों में आईं जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय सेना कश्मीरियों को प्रता ड़ि त कर रही है. ये बयान उन्होंने धारा 370 हटाए जाने पर कश्मीर में हो रही गतिविधियों पर दिया था. इस पर भारतीय सेना ने जवाब देते हुए इसे गलत खबर कहा था. यही नहीं सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी.

शेहला ने दी सफाई

फिलहाल उनके घर की ‘जंग’ एक बार फिर राष्ट्रीय मीडिया का हिस्सा बन चुकी है. उनके पिता ने उन पर गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसके जवाब में शेहला रशीद (Shehla Rashid) ने ट्वीट करते हुए कहा है कि यह ‘आधारहीन और घृणित’ है. शेहला ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि परिवार में ऐसा नहीं होता, जैसा मेरे पिता ने किया है. उन्होंने मेरे साथ-साथ मेरी मां और बहन पर भी बेबुनियाद आरोप लगाए हैं.