कश्मीर के बांदीपोरा से जिंदा पकड़े गए ISJK के 5 आ;तं’की, सेना पर ह;मले का बना रहे थे प्लान

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर पुलिस ने शनिवार को बड़ी सफलता हासिल करते हुए कश्मीर के बांदीपोरा इलाके से इस्लामिक स्टेट जम्मू कश्मीर (ISJK) के 5 आ;तं’कियों को पकड़ा है। इनमें से 4 बांदीपोरा जिले और एक श्रीनगर का रहने वाला था।

पांचों आ;तं’कियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार, ISJK के झंडे और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। सुरक्षा एजेंसियों इन आ;तं’कियों से अलग- अलग जगह पर कड़ी पूछताछ कर रही है।

आर्मी कैंप पर ह’मले की प्लानिंग कर रहे थे

बांदीपोरा पुलिस के मुताबिक पांचों आ;तं’की ‘ISJK’ से जुड़े हुए थे। वे आर्मी कैंप पर हम;ला करने की फिराक में थे और इसके लिए कैंप की रेकी भी कर चुके थे। आ;तं’कियों की निशानदेही पर उनके पास से मैट्रिक्स शीटस, ISJK के झंडे, हथि;यार और गो;ला बा’रू;द से भरा गोदाम बरामद हुए हैं।

करा रहे थे नई भर्ती

पुलिस के मुताबिक पांचों आ;तं’की कश्मीर घाटी में युवाओं को बहकाकर क;ट्ट’रपंथी बनाने और ISJK से जोड़ने की कोशिश कर रहे थे। वे चित्तीबांदी और अरागाम इलाके में ISJK का झंडा बनाकर श्रीनगर में अपने सहयोगियों को उसे सप्लाई कर रहे थे।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने अरागाम पुलिस स्टेशन में पांचों आ;तं’कियों के खिलाफ ‘UAPA’ कानून के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और उनके बाकी सहयोगियों की तलाश शुरू कर दी है।