सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 2 आ तं’की गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में हथि या’रों का जखीरा बरामद

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए ट्रक से कश्मीर जा रहे दो आ तं’कियों को गिरफ्तार किया है. सुरक्षाबलों ने कुलगाम के जवाहर टनल के पास मंगलवार की देर शाम दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

इनके पास से दो एके 47 रा’इ फल, आई ईडी से भरे बाक्स बरामद किए गए हैं. सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ में जुटी हुई हैं.

जवाहर टनल के पास पकड़े गए

पहले भी ट्रक से आ तं’कियों के घाटी जाने की पुष्टि हो चुकी है. पुलवामा हम ले में शामिल जैश आ तं’की भी ट्रक के जरिये ही जम्मू से होते हुए श्रीनगर पहुंचे थे. सूत्रों ने बताया कि सटीक सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने जम्मू से श्रीनगर की ओर से जा रहे ट्रक को जवाहर टनल के पास रोका.

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर: BMC ने चलाया कंगना रनौत के मुंबई ऑफिस पर बुल्डोजर, अभिनेत्री ने बताया-बाबर की सेना

जांच के दौरान 2 आ तं’कियों को पकड़ने में सफलता मिली. इनके पास से दो मैगजीन के साथ 1 एके-47 राइ फल, तीन मैगजीन के साथ एक एम-4 यूएस का र्बाइन, 12 मैगजीन के साथ छह चीनी पि’स्ट ल और आई ईडी से भरा बाक्स बरामद किया गया. पुलिस सूत्रों ने आ तं’कियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसिया

सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि आखिर वे कहां से आ रहे थे और हथि या’र उनके पास तक कैसे पहुंचे. सूत्रों ने बताया कि पकड़े गए दोनों आ तं’की स्थानीय हैं. इनकी पहचान शोपियां जिले के छोटीपोरा के बिलाल अहमद कुट्टे व शाहनवाज अहमद मीर के रूप में हुई है.

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से खोदी गई सुरंग मिलने के बाद यह आशंका जताई गई थी कि आ तं’कियों ने घुसपैठ की होगी. साथ ही हथि या’रों व नशे की तस्करी की भी आशंका जताई गई थी. हालांकि, पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद कोई सुराग हाथ नहीं लगा था. जवाहर टनल पर आ तं’कियों के पकड़े जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही हैं.