IPL 2020: कोरोना के बाद CSK को लगा एक और झटका, UAE से वापस लौटे सुरैश रैना

0
327
(Image Courtesy: Google)
New Delhi: कोरोना के बीच होने जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के लिए एक और बुरी खबर है। चेन्नै सुपर किंग्‍स (CSK) के धाकड़ बल्‍लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ‘निजी कारणों से’ वापस लौट आए हैं।

सुरेश रैना (Suresh Raina) के लौटने के पीछे की असल वजह क्‍या है, इसका पता अबतक नहीं चल पाया है। हालाकि मीडियारिपोर्ट्स के मुताबिक, रैना के रिश्तेदार की एक घटना में मृ’त्यु हो गई है।

19 सितंबर से शुरू हो रहे IPL के लिए टीमें संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) पहुंच चुकी हैं। दुबई पहुंचने के बाद CSK मेंबर्स का कोरोना टेस्ट किया गया था जिनमें से कुछ के सैंपल्‍स पॉजिटिव आए हैं। नतीजतन, CSK को अब एक और सप्ताह के लिए क्वारंटीन में रहना होगा।

‘CSK के लिए बड़ा झटका’

दिग्‍गज कमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने लिखा है कि रैना (Suresh Raina) का लौटना चेन्नै के लिए बड़ा झटका है। उन्‍होंने एक ट्वीट में कहा, “सुरेश रैना के लिए दिल दुखता है। मैं नहीं जानता कि उन्‍हें किस वजह से लौटना पड़ा लेकिन हाल ही में उनसे बात करने की वजह से मैं जानता हूं कि वह कितने मन से अच्‍छा (परफॉर्म) करना चाहते थे। यह चेन्नै सुपर किंग्‍स के लिए बड़ा झटका है। उनके पास रिकवर करने के लिए रिसोर्सेज हैं लेकिन रैना और CSK एक-दूसरे से गुथे हुए हैं।”

कैम्‍प के बाद 21 अगस्‍त को यूएई गए थे रैना

सुरेश रैना (Suresh Raina), महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) के बाकी साथी 21 अगस्‍त को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) रवाना हुए थे। तब CSK ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर धोनी, रैना, गेंदबाजी सलाहकार लक्ष्मीपति बालाजी और रवींद्र जडेजा की एक फोटो शेयर की है।

सुपर किंग्स (CSK) ने 15 से 20 अगस्त तक चेन्नई में अपना कैम्प लगाया था। सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) निजी कारणों से टीम के साथ दुबई रवाना नहीं हो सके। धोनी और रैना (Dhoni Raina) ने 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। आईपीएल का 13वां सीजन इस साल यूएई में 13 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा।

पीएम मोदी ने की थी तारीफ

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सुरेश रैना (Suresh Raina) की तारीफ में कहा था कि रैना कभी अपने लिए नहीं खेले, बल्कि हमेशा देश के लिए खेले।

मोदी (Narendra Modi) ने रैना (Suresh Raina) को संबोधित करते हुए एक पत्र में लिखा था, ‘15 अगस्त को आपने वो फैसला किया जो निश्चित तौर पर आपके जीवन का सबसे मुश्किल फैसला रहा होगा। मैं संन्यास शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहता क्योंकि आप संन्यास लेने के लिए काफी युवा और ऊजार्वान थे।’ उन्होंने लिखा, ‘क्रिकेट के मैदान पर एक बहुत यादगार सफर के बाद आप अपने जीवन की दूसरी पारी के लिए तैयारी कर रहे हो।’

33 साल के रैना ने जवाब में लिखा, ‘जब हम खेलते हैं तब हम अपने देश के लिए अपना खून पसीना लगा देते हैं। आपके देश के लोग और आपके देश का प्रधानमंत्री जब आपको प्यार दे तो इससे बड़ी शाबाशी कुछ नहीं हो सकती। आपकी तारीफ और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया नरेंद्र मोदी जी। मैं इन्हें कृतज्ञता के साथ ग्रहण करता हूं।’