भारत में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक बढ़ी, 31 अगस्त तक भारत में शेड्यूल्ड फ्लाइट्स रद्द

0
345
Air-India
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाया गया प्रतिबंध फिर बढ़ा दिया गया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय (DGCA) ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक 31 अगस्त तक बढ़ा दी है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इसके पहले अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ाया था।

वहीं, इसके पहले डीजीसीए द्वारा उड़ानों पर प्रतिबंध 15 जुलाई तक था, जिसे 31 जुलाई किया गया और अब नए आदेश के मुताबिक देश में अंतरारष्ट्रीय उड़ानें 31 अगस्त तक प्रतिबंधित रहेंगी।

सिर्फ वंदे भारत मिशन की उड़ानों को अनुमति

अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित होने के कारण भारत सरकार विदेश में फंसे लोगों को स्वदेश लाने के लिए वंदे भारत मिशन अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत विदेश में फंसे लोगों को चरणबद्ध तरीके से भारत लाया जा रहा है। इसके लिए एयर इंडिया की पूरी मदद ली जा रही है।

कोरोना महामारी के दौरान विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी के लिए शुरू किए गए ‘वंदे भारत मिशन’ के तहत अब तक एयर इंडिया की 2,800 फ्लाईट्स के द्वारा तीन लाख से भी ज्यादा यात्रियों को वापस लाया जा चुका है।

एयर इंडिया ने दी जानकारी

ट्वीट के जरिए एयर इंडिया ने कहा कि एयर इंडिया द्वारा वंदे भारत मिशन के तहत 2,800 फ्लाईट्स संचालित की गई थी, जिसके द्वारा तीन लाख 80 हजार लोगों को अपने देश वापस लाया गया है।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण लगे प्रतिबंधों के चलते विभिन्न देशों में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए ‘वंदे भारत मिशन’ के पांचवें फेज की शुरूआत एक अगस्त से की जाएगी।