Pakistan की नापाक हरकत का करारा जवाब, सेना ने धुआं-धुआं की कई चौकियां

राजौरी. पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने रविवार को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में LoC पर भारी गो ला बारी की है. इस दौरान पुंछ जिले के देगवार, खड़ी एवं करमाड़ा में भी भारी तोपो से गोले दा गे गए. इसमें भारतीय सेना का लांस नायक और बीएसएफ का एक जवान जख्मी हुआ है.

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान (Pakistan) को भारी नुकसान हुआ है. उसकी कई सैन्य चौकियां धुआं-धुआं हो गई हैं.

दोपहर में Pakistan ने की थी नापाक हरकत

सुंदरबनी के मल्ला इलाके में पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने दोपहर करीब डेढ़ बजे भारी ह;थि यारों से गोले दा गने शुरू कर दिए. दो घंटे से अधिक समय तक गो’ला बारी हुई. इसमें सेना का लांस नायक एवं बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया. दोनों को नजदीकी सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस बीच, शाम करीब सवा छह बजे पुंछ जिले के खूंटी, करमाडा, कसबा, देगवार, ढोकरी और पुंछ सेक्टर में भी गो ले बरसाए जाने लगे.

इन क्षेत्रों में पाक सेना ने बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाने की क्षमता वाले गोले दा गे. इसके लिए लंबी दूरी तक मार करने वाली तोपो का इस्तेमाल भी किया गया. मोर्टार के गोले भी दा गे हैं. वहीं, सुंदरबनी सेक्टर क्षेत्र में पाक ने शाम करीब साढ़े सात बजे से फिर गो’ला बारी शुरू कर दी. पाकिस्तानी रेंजरों ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शनिवार की पूरी रात गोले बरसाए थे. पाक ने भारतीय क्षेत्र के चक चंगा, गुज्जर चक, कंडियाल गांवों को निशाना बनाया.

भारतीय जवान दे रहे करारा जवाब

बता दें कि कल भारतीय जवानों ने पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में गो’ला बारी करने पर पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) को करारा जवाब दिया था. भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उसके चार सैनिक ढे र कर दिए थे और पांच चौकियों को त;बा ह कर दिया था. हालांकि गो’ला बारी में बीएसएफ के दो जवान घायल हुए थे. शनिवार को मनकोट के रिहायशी इलाकों में गोले गिरने से आधा दर्जन से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हुए थे.

ये भी पढ़ें: पंचतत्व में विलीन हुए रामविलास पासवान, बेटे चिराग ने दी मुखाग्नि.. अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब

नियंत्रण रेखा पर अशांति पैदा करने और आ;तं कियों की घुस पैठ कराने का मंसूबा पाले पाकिस्तानी (Pakistan Army) सेना मनकोट सेक्टर में आए दिन गो’ला बारी कर रही है. शुक्रवार-शनिवार की रात दो बजे से ही उसने इसी साजिश के तहत संघर्ष विराम का उल्लंघन करना शुरू कर दिया. उसने सेना की चौकियों और फिर गांवों को निशाना बनाकर मोर्टार दा गे. शनिवार देर रात को पुछ जिले के मेंढर, खड़ी व करमाड़ा सेक्टर में गो’ला बारी की थी.