9 साल से दुबई की कंपनी में कर रहा था काम, रातों-रात पलटी किस्मत और करोड़पति बना ये भारतीय

नई दिल्ली। भारत से लाखों लोग सपने संजोकर अरब देशों में जाते हैं और मेहनत कर अच्छा खासा पैसा भी कमाते हैं। लेकिन, दुबई में रह रहे एक भारतीय की किस्मत ने उसे रातों-रात करोड़पति बना दिया। जी हां, पिछले नौ सालों से दुबई में बतौर ऑप्टीशियन काम कर रहे 37 साल के दीपांकर डे को दुबई में पूरे दो करोड़ की लॉटरी लगी है।

सबसे खास बात यह है दीपांकर ने लॉटरी की रकम 11 लोगों के साथ शेयर की है, जिसमें उनके परिवार के कुछ सदस्य, दोस्त और जरूरतमंद लोग शामिल हैं।

दस लाख दिरहम की लगी लॉटरी

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, दीपांकर ने DH12 लॉटरी का टिकट खरीदा था। दुबई की एक कंपनी में बतौर ऑप्टीशियन काम करने वाले दीपांकर ने कहा कि शुरुआत में मुझे भी यकीन नहीं हुआ, लेकिन यह सच है। लॉटरी जीतकर मुझे बहुत ही खुशी महसूस हो रही है।

पश्चिम बंगाल से ताल्लुक रखने वाले दीपांकर ने कहा कि 10 लाख दिरहम यानी लगभग दो करोड़ रुपए में से एक हिस्सा मेरी 3 साल की बेटी की शिक्षा के लिए जाएगा। इसके अलावा मैंने अपने परिवार के भविष्य के लिए भी बहुत सारा पैसा संभाल कर रख लिया है। बाकी के पैसे जरूरतमंदों को दान दिए जा रहे हैं।

हालांकि दीपांकर को इस बात से मायूस जरूर हैं कि इस वक्त उनकी पत्नी और बेटी उनके साथ नहीं है। वो बताते हैं कि मेरी पत्नी और बेटी कुछ महीनों पहले भारत गए थे, लेकिन तब तक लॉकडाउन हो गया। इस वजह से अभी तक वो वापस नहीं लौटे।

14 जुलाई को खरीदा था टिकट

दीपांकर के अनुसार, उन्होंने 14 जुलाई को लॉटरी का टिकट खरीदा था, जिसके नतीजे सोमवार को घोषित किए गए। दीपांकर के अलावा कल 6 अन्य भारतीयों ने भी प्राइज जीते हैं।

दीपांकर कहते हैं कि मुझे बिग टिकट की तरफ से कॉल मिला और मैंने उनका धन्यवाद किया। फिलहाल पैसे कहां-कहां खर्च करने हैं, इसके बारे में नहीं सोचा। लेकिन इतना तय है कि परिवार और दोस्तों के अलावा इस पैसे से जरूरतमंदों की मदद करूंगा।