जम्मू-कश्मीर में आर्मी की बड़ी कार्रवाई, 24 घंटे में 7 आ तं’की ढेर, एक जवान श हीद

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आज 3 आ तं’कियों को मा र गिराया है। पिछले 24 घंटों के भीतर जम्मू-कश्मीर में आर्मी का यह दूसरा एन;का उंटर है। सैन्य अधिकारियों के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के जदूरा गांव में सुरक्षा बलों ने 3 आ तं’कियों को मार गिराया है।

हालांकि, इस ऑपरेशन के दौरान गंभीर रूप से घायल सेना का एक जवान भी श हीद हो गया।

शुक्रवार को भी हुआ था एक्शन

इससे पहले शुक्रवार को भी कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मु ठ भेड़ में 4 आ तं’की मारे गए थे। इस दौरान एक आ तं’की ने सरेंडर किया था। पिछले 24 घंटों के दौरान सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में 7 आ तं’कियों को मार गिराया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, पुलवामा के जदूरा इलाके में देर रात को सेना और आ तं’कियों के बीच मु ठ भेड़ हुई। इस एन का’उंटर में 3 आ तं’की मारे गए और एक जवान श हीद हो गया है। सेना और दूसरी सुरक्षा एजेंसियां इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही हैं।

ह;थि यार भी बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक घटनास्थल से आप त्ति जनक सामान और ह;थि यार बरामद हुए हैं। सुरक्षाबलों ने आ तं’कियों के पास से 1 एके-47 और 2 पि;स्ट ल जब्त की है। पुलिस ने पूरे इलाके को घेर रखा है और इलाके से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी ले रही है।

इससे पहले शुक्रवार को शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आ तं’कियों के बीच मु ठ भेड़ हुई थी। इस ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने 4 आ तं’कियों को ढे’र कर दिया था, जबकि एक आ तं’की ने सरेंडर किया था।