इमरान खान का बाजवा पर हमला, ‘हां- मैं प्लेबॉय था, मैंने कभी फरिश्ता होने का दावा नहीं किया’

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने रिटायर्ड सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पर हमला बोला है. इमरान खान (Imran Khan) ने आरोप लगाया कि पूर्व आर्मी चीफ बाजवा (Qamar Javed Bajwa) ने पिछले साल अविश्वास प्रस्ताव के जरिए उन्हें संवैधानिक पद से हटाए जाने से पहले उनकी आखिरी मुलाकात के दौरान उन्हें ‘प्लेबॉय’ कहा था.

सोमवार (2 जनवरी) को लाहौर स्थित आवास पर मीडिया से बातचीत में पीटीआई अध्यक्ष ने कथित तौर पर उनसे जुड़े ‘डर्टी ऑडियो’ को लेकर बात की.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान ने अपने कार्यकाल के दौरान जनरल बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) को सेवा विस्तार देने पर भी खेद जताया.

‘प्लेबॉय’ की टिप्पणी पर बाजवा को जवाब

इमरान खान ने पूर्व आर्मी चीफ बाजवा के साथ बैठक का जिक्र करते हुए कहा, “अगस्त 2022 में जनरल बाजवा के साथ एक बैठक में उन्होंने मुझे बताया कि उनके पास मेरी पार्टी के लोगों के ऑडियो और वीडियो हैं. उन्होंने मुझे यह भी याद दिलाया कि मैं एक ‘प्लेबॉय’ था. मैंने उनसे कहा- हां, मैं एक प्लेबॉय था. मैंने कभी दावा नहीं किया कि मैं एक फरिश्ता हूं,”

‘बाजवा ने मेरी पीठ में छुरा घोंपा’

पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने आरोप लगाते हुए कहा कि हम अपने युवाओं को गंदे ऑडियो और वीडियो के माध्यम से क्या संदेश दे रहे हैं. उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से इस तरह के ऑडियो रिकॉर्ड करने के लिए उससे संबंधित प्रतिष्ठान को दोषी ठहराया.

खान ने कहा उन्हें संदेह था कि बाजवा ने उन्हें सत्ता से बेदखल करने का मन बना लिया था. मुझे पता चला कि वो बेहद ही सावधानी से शहबाज शरीफ को पीएम बनाने के लिए दोहरा खेल खेल रहा था. बाजवा ने मेरी पीठ में छुरा घोंपा.

बाजवा को एक्सटेंशन देना भूल थी-इमरान

इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि जनरल बाजवा (Qamar Javed Bajwa) को एक्सटेंशन देना मेरी बड़ी गलती थी. एक्सटेंशन मिलने के बाद बाजवा ने अपना असली रंग दिखाना शुरू कर दिया और मेरी सरकार के खिलाफ साजिश रची.

बता दें कि हाल ही में इमरान खान के कथित तीन ऑडियो क्लिप लीक हो गए थे. पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने दावा किया था कि ये ऑडियो क्लिप वास्तविक हैं और इसी तरह खान के वीडियो क्लिप आने वाले दिनों में सामने आ सकते हैं.