Imran Khan ने संयुक्त राष्ट्र में फिर उठाया Kasmir Issue, भारत बोला-PoK तुरंत खाली करे पाकिस्तान

UN: संयुक्त राष्ट्र (UN) की स्थापना की संयुक्त राष्ट्र आम सभा (UNGA) बैठक चल रही है. बैठक में पाकिस्तानी PM इमरान खान (Imran Khan) ने एक बार फिर कश्मीर का मुद्दा संयुक्त राष्ट्र में उठाया. इमरान खान (Imran Khan) के बयान के बाद भारत सरकार की तरफ से मिजितो विनितो (Mijito Vinito) ने पाकिस्तान की जमकर क्लास ली है.

मिजितो विनितो ने कहा कि पाकिस्तान को अब हर हाल में PoK खाली करना ही होगा.

पाकिस्तान को दुनिया के सामने किया बेनकाब

संयुक्त राष्ट्र में भारतीय मिशन के प्रथम सचिव मिजितो विनितो (Mijito Vinito) ने कहा, ‘इमरान खान (Imran Khan) ने भारत को लेकर कई बातें कहीं, लेकिन हैरानी की बात है कि उन्होंने ये सब खुद के बारे में कहा. पाकिस्तान के पास इस महासभा में झूठ बोलने के सिवाय कुछ भी नहीं था.’

लादेन को इमरान खान ने बताया था श ही;द

भारत का पक्ष रखते हुए मिजितो विनितो ने कहा कि इमरान खान (Imran Khan) ने खुद पाकिस्तान की संसद में ओसामा बिन लादेन को ‘श ही;द’ करार दिया था. यही नहीं, खुद Imran Khan ने 2019 में अमेरिका में माना था कि उनके देश में 30 से 40 हजार आ तं; कियों के ट्रेनिंग दी गई. और फिर उन्हें भारत और अफगानिस्तान में आ तं;क वाद फैलाने के लिए भेजा गया. खास कर भारत के जम्मू और कश्मीर में. ‘

पीओके खाली करे पाकिस्तान

उन्होंने साफ शब्दों में कहा, ‘कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और जिन इलाकों पर ‘पाकिस्तान (Pak Occupied Kashmir) का कब्जा है. उसे खाली किया जाए.’ राइट टू रिप्लाई के तहत भारत ने पाकिस्तान को ये जवाब दिया है.

अल्पसंख्यकों पर जु ल्म बंद करे पाक

मिजितो विनितो ने पाकिस्तान के अंदर धर्म के नाम पर परेशान करने की बात दुनिया के सामने रखी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हिंदुओं, ईसाईयों और सिखों के साथ ही अन्य धार्मिक, नस्लीय समूह के लोगों का सफा या किया जा रहा है. उनके ऊपर धर्म के अपमान का आरोप लगाकर उन्हें सजा दी जा रही है और जबरदस्ती उनका धर्म बदलवाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : बिहार चुनाव से पहले तेजस्वी, तेज प्रताप और पप्पू यादव के खिलाफ FIR दर्ज, जानिए क्या है वजह

भारत ने Imran Khan के भाषण का किया बहिष्कार

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने अपने पहले से रिकॉर्ड किये वीडियो संबोधन में जम्मू-कश्मीर समेत भारत के आतंरिक मामलों का जिक्र किया. खान के संबोधन में जैसे ही भारत का जिक्र आया, वैसे ही संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव मिजितो विनितो महासभा हॉल से बाहर चले गए.