‘ओवैसी साहब PM कैसे बनेंगे’, AIMIM नेता का अजीब फॉर्मूला, कहा-अधिक बच्चे पैदा करें मुस्लिम

नई दिल्ली: एक तरफ जहां सरकारें जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाकर लोगों से ‘हम दो हमारे दो’ की अपील कर रही हैं, वहीं असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता मुस्लिमों से अधिक से अधिक बच्चे पैदा करने की अपील कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अलीगढ़ में AIMIM के नेता गुफरान नूर ने कहा कि अगर मुस्लिम अधिक बच्चे पैदा नहीं करेंगे, तो ओवैसी प्रधानमंत्री कैसे बनेंगे। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि मुसलमानों को डराया जा रहा है कि बच्चे बंद करो। मगर हमें डरना नहीं है, यह शरीयत के खिलाफ है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश चुनाव से ठीक पहले चुनावी दौर के दौरान एआईएमआईएम (AIMIM) के जिला अध्यक्ष गुफरान नूर का जनसंख्या को लेकर बुधवार को विवादित वीडियो सामने आया, जिसमें वह लोगों को समझाते हुए नजर आ रहे हैं कि मुस्लिम समुदाय को बच्चे अधिक पैदा करने चाहिए।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में गुफरान नूर कहते दिख रहे हैं कि अगर मुस्लिम अधिक बच्चे पैदा नहीं करेंगे तो हम राज कैसे करेंगे, असदुद्दीन ओवैसी प्रधानमंत्री कैसे बनेंगे। इस वीडियो के संबंध में जब जिला अध्यक्ष गुफरान नूर से बात की गई तो वह अपने बयान पर अडिग रहे। हालांकि, उन्होंने कहा कि यह बात उन्होंने तब कही थी जब कुछ लोग आपस में बैठ कर जनसंख्या पर चर्चा कर रहे थे।

क्या है उस वायरल वीडियो में

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में गुफरान कहते हैं, ‘ओवैसी साहब कहते अल्लाह से डरो, लेकिन जब कांग्रेस, बसपा और सपा की स्पीच शुरू होती है तो वो डराते हैं भाजपा से। पहले तो यही फर्क कर लीजिए। अच्छा हम लोग मुसलमान कौम है ना, इमान से भी नीचे चली गई और हर तरीके से नीचे चली गई है। लोगों ने कहा कि बच्चे पैदा मत करो, अगर जब बच्चे नहीं होंगे तो हम लोग कैसे राज करेंगे? कैसे हमारे ओवैसी साहब प्रधानमंत्री और शौकत साहब मुख्यमंत्री बनेंगे? दलितों, मुसलमानों को डराया जा रहा है कि बच्चे बंद करो। क्यों बंद करें बच्चे? यह शरीयत के खिलाफ है। बता दें कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं।’

बयान पर सियासत तेज

अब एआईएमआईएम के अलीगढ़ जिला अध्यक्ष गुफरान नूर मोहम्मद के ब्यान पर सियासत तेज हो गई है। इस पर तमाम पार्टियां एआईएमआईएम पर ध्रुवीकरण करने का आरोप लगा रही है। भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि जिस तरीके से ओवैसी के पार्टी के लोग लगातार धर्म को लेकर मजहबी बातें कर रहे हैं। ध्रुवीकरण करने के लिए ऐसा भारतीय जनता पार्टी होने नहीं देगी और अब मुस्लिम पक्ष के लोग भी बच्चा पैदा करने वाली बातें को मानते नहीं हैं इसे सीरियसली नहीं लेते हैं।

वहीं, समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता फखरुल चांद हुसैन ने कहा कि समाजवादी पार्टी लगातार विकास की बातें कर रही है तो वहीं दूसरी पार्टियां मंदिर, मस्जिद, बच्चे पैदा करने वाली बात कर रही हैं लेकिन हम उत्तर प्रदेश को बदहाली के रास्ते पर ले जाने नहीं देंगे। बता दें कि चंद महीनों बाद उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में हर पार्टी जीत के लिए हर हथकंडा अपनाने को तैयार है।