पाकिस्तान कट्टरपंथियों की नापाक करतूत, हिंदू मंदिर पर किया हमला, हथौड़े से तोड़ी देवी की मूर्ति

नई दिल्ली: Pakistan Hindu Temple: पाकिस्तान में एक बार फिर से हिंदुओं के मंदिर (Hindu Temple in Pakistan) पर हमला हुआ है। इमरान खान (Imran Khan) के नए पाकिस्तान में बार-बार हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है।

यहां एक शख्स मंदिर में घुसा और देवी की मूर्ति को तोड़ दिया। शख्स ने हथौड़े से देवी की मूर्ति पर प्रहार किया। पाकिस्तानी पत्रकार वीनगास के अनुसार, पिछले 22 महीने में हिंदू मंदिर पर ये 9वां हमला है।

कट्टरपंथी ने देवी जोग माया की मूर्ति को तोड़ा

बता दें कि मंदिर में स्थापित देवी की मूर्ति को तोड़ने की ये घटना पाकिस्तान के कराची (Karachi) में हुई है। Ranchore इलाके में इलाके में हिंदुओं के मंदिर पर हमला हुआ है।

शख्स ने हथौड़े से देवी जोग माया की मूर्ति को तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपी के खिलाफ ईश निंदा (Blasphemy) के तहत केस दर्ज किया गया है।

बीजेपी ने की हमले की कड़ी आलोचना

कराची में देवी की मूर्ति तोड़े जाने की घटना की भारतीय जनता पार्टी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के खिलाफ आतंक को पाकिस्तान सरकार का समर्थन है।

हिंदू मंदिर को अपवित्र किया- सिरसा

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि पाकिस्तान के कराची में एक और हिंदू मंदिर अपवित्र कर दिया गया। आरोपी मंदिर पर हुए इस हमले की वकालत कर रहे हैं। हमलावर कह रहे हैं कि मदिंर पूजा करने की जगह नहीं है। ऐसे लोगों को पाकिस्तान में समर्थन दिया जाता है।

जान लें कि इससे पहले अक्टूबर महीने में पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक और मंदिर पर हमला किया गया था। हमलावर मंदिर रखा कैश और ज्वेलरी भी चुरा ले गए थे। पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान में हिंदुओं के मंदिरों पर हमले बढ़ गए हैं।

अंतरराष्ट्रीय समुदाय भी कई बार पाकिस्तान को अल्पसंख्यकों और उनके पूजास्थल पर हमलों के मामलों पर फटकार लगा चुका है लेकिन पाकिस्तान और वहां के कट्टरपंथी फिर भी बाज नहीं आ रहे हैं।