Hathras Case: CM Yogi Adityanath ने गठित की तीन सदस्यीय SIT, फास्‍ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमा

0
375
Hathras Case: CM Yogi Adityanath ने गठित की तीन सदस्यीय SIT, फास्‍ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमा PWD
(Image Courtesy: Google)

लखनऊ. हाथरस कांड (Hathras Case) में पीड़ित युवती की मौत और उसके बाद परिवार की मर्जी के खिलाफ अंतिम संस्‍कार के आरोप पर चौतरफा घिरी यूपी सरकार ने इस मामले पर चुप्‍पी तोड़ी है. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मामले में SIT गठित करने का ऐलान किया है. गृह सचिव की अध्‍यक्षता वाली इस तीन सदस्‍यीय टीम में डीआईजी चंद्र प्रकाश और IPS अधिकारी पूनम को सदस्‍य बनाया गया है.

सीएम Yogi Adityanath ने हाथरस केस (Hathras Case) पर सख्‍त रुख अख्तियार करते हुए टीम को घटना की तह तक जाने के निर्देश दिए हैं.

CM Yogi Adityanath ने दिए सख्त निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने समयबद्ध ढंग से जांच पूरी कर रिपोर्ट देने के निर्देश भी दिए हैं. बता दें कि Hathras Case में चारों आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. सीएम ने उनके खिलाफ फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में मुक़दमा चलाकर जल्द से जल्द सजा दिलाने का भी आदेश दिया.

क्या है Hathras Case

दरअसल, यूपी के हाथरस (Hathras Case) में दलित युवती के साथ निर्भया जैसी हैवा नियत पर सियासत गरमा गई है. सोशल मीडिया पर लोगों का आक्रोश साफ देखने को मिल रहा है. दिल्ली के जिस सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता ने कल आखिरी सांस ली और उसके बाद अस्पताल के बाहर प्रदर्शन हुआ, कैंडल मार्च निकला. यूपी में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग हो रही है.

ये भी पढ़ें : उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, होम क्वारंटाइन हुए

सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने Hathras Case की जड़ तक पहुंचने के लिए एसआईटी गठित कर दी है. इस तीन सदस्‍यीय टीम की अध्‍यक्षता गृह सचिव भगवान स्वरूप करेंगे. अन्‍य दो सदस्‍यों में डीआईजी चंद्र प्रकाश और सेनानायक पीएसी आगरा पूनम को शामिल किया गया है. सीएम ने पूरे मामले की छानबीन कर जल्द रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है.

प्रियंका ने मांगा सीएम योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा

इस मामले को लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने पुलिस द्वारा जबरन किए गए अंतिम संस्कार को घोर अमानवीयता बताया है. इसके साथ ही प्रियंका ने Hathras Case में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से इस्तीफे की मांगा की है.