Hathras Case: डेढ़ महीने बाद भी CBI के हाथ खाली, आरोपियों का होगा पॉलिग्राफ टेस्ट

New Delhi Desk: हाथरस गैंगरेप केस (Hathras case) की जांच रही सीबीआई (CBI) अब चारों आरोपियों का पॉलिग्राफ टेस्ट (Polygraph Test) कराएगी।

इस बेहद हाई प्रोफाइल मामले (Hathras case) की जांच कर रही CBI टीम रविवार को अलीगढ़ जेल में बंद चारों आरोपियों को अपने साथ ले गई है। CBI इन सभी का पॉलिग्राफ टेस्ट (Hathras Case) और ब्रेन मैपिंग (Brain Mapping) कराएगी। अलीगढ़ जेल अधीक्षक ने इसकी पुष्टि की है।

जेल अधीक्षक ने बताया कि सीबीआई चारों आरोपियों को कल अपने साथ अलीगढ़ से गुजरात जेल ले गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने कुछ दिन पहले ही मामले की सुनवाई के दौरान कहा था कि पूरी जांच प्रक्रिया की निगरानी इलाहाबाद हाई कोर्ट करेगा।

29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में लड़की की मौ’त

बता दें कि 14 सितंबर को उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित लड़की के साथ कुछ युवकों ने कथित तौर पर गैंगरे’प किया और बाद में उसके साथ मारपीट की। लड़की की हालत गंभीर होने पर उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां 29 सितंबर को उसकी मौ’त हो गई।

पुलिस ने रातोंरात फूंक दिया श’व, खूब हुआ राजनीतिक बवाल

आनन-फानन में लड़की के शव को हाथरस लेकर आई पुलिस ने बिना किसी परिवार के सदस्य की मौजूदगी के लड़की के शव को रातोंरात फूंक दिया। इसके बाद इस पूरे मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया और प्रदेश सरकार की चौतरफा फजीहत हुई। बाद में योगी सरकार ने मामले की निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई जांच की सिफारिश की।