धर्म बदलने के बाद दूसरी शादी करने जा रहे हैं Harish Salve, जानिए कौन है उनकी दुल्हन

0
314
धर्म बदलने के बाद दूसरी शादी करने जा रहे हैं Harish Salve, जानिए कौन है उनकी दुल्हन
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली. देश के जाने माने वकील और भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल रहे हरीश साल्वे (Harish Salve) 65 साल की उम्र में दूसरी शादी करने जा रहे हैं. देश के जाने-माने वकीलों में शुमार सुप्रीम कोर्ट के सीनियर और ब्रिटेन में क्वींस काउंसिल वकील हरीश साल्वे (Harish Salve) ने पिछले महीने की अपने 38 साल पुराने वैवाहिक जीवन को खत्म कर पत्नी मीनाक्षी साल्वे से तलाक लिया था.

मीनाक्षी साल्वे के साथ पहली शादी से साल्वे की दो बेटियां हैं.

इनसे कर रहे हैं शादी

हरीश साल्वे (Harish Salve) ने काफी समय पहले धर्म परिवर्तन कर ईसाई धर्म अपना लिया था. लंदन में रह रहे हरीश साल्वे (Harish Salve) अपनी होने वाली पत्नी कैरोलिना के साथ कई बार लंदन के एक चर्च में देखे गए हैं.

56 साल की कैरोलिना पेशे से एक कलाकार हैं और उनकी एक बेटी हैं. कहा जाता है कि कैरोलिना से साल्वे की मुलाकात एक आर्ट एक्जीबिशन के दौरान हुई और धीरे-धीरे मुलाकातों का सिलसिला आगे बढ़ता गया और फिर यह मुलाकातें गहरी दोस्ती में तब्दील हो गईं.

कई महत्वपूर्ण केसों में कर चुके हैं पैरवी

हरीश साल्वे (Harish Salve) कई महत्वपूर्ण मामलों में पैरवी कर चुके हैं. सबसे अहम था कुलभूषण जाधव मामले में भारत की पैरवी करना. साल्वे ने अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट में कुलभूषण मामले में भारत का पक्ष रखा था जहां भारतीय पक्ष में फैसला सुनाया गया है भारत की जीत हुई.

कोर्ट ने जाधव को मिली फां सी की सजा पर रोक लगा दी और पाकिस्तान वैश्विक मंच पर बेनकाब हुआ. एक सुनवाई के लिए ही लाखों की फीस लेने वाले साल्वे ने इस केस में महज एक रुपया फीस ली थी. वहीं पाकिस्तान ने करोड़ों रुपये खर्च किए थे.

चीफ जस्टिस के क्लासमेट

1999 से 2002 के बीच भारत के सॉलिसिटर जनरल के रूप में भी काम कर चुके हरीश साल्वे (Harish Salve) नागपुर से ताल्लुक रखते हैं. भारत के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस शरद अरविंद बोबडे और साल्वे की पढ़ाई एक ही स्कूल से हुई है.

ये भी पढ़ें: रंगे हाथों ड्र ग्स खरीदते पकड़ी गई TV एक्ट्रेस Preetika Chauhan, NCB ने किया गिरफ्तार

साल्वे जहां दिल्ली आ गए हैं वहीं बोबडे मुंबई हाईकोर्ट के जज बन गए. इसके बाद दोनों ही कानून के फील्ड में लगातार आगे बढ़ते गए. साल्वे (Harish Salve) कई हाईप्रोफाइल केस लड़ चुके हैं जिसमें मुकेश अंबानी, टाटा ग्रुप, जयललिता, सलमान खान, वोडाफोन कंपनी आदि जैसे बड़े नाम शामिल हैं.