उत्तराखंड कांग्रेस की कलह खत्म: राहुल से मिलने के बाद कैंपेन कमेटी के चीफ बने हरीश रावत

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress News) हाईकमान के खिलाफ दो दिन पहले बगावत करने वाले उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) के सुर बदल गए हैं।

शुक्रवार को दिल्ली में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ हुई मीटिंग के बाद रावत (Harish Rawat) के चेहरे पर खुशी नजर आई। कांग्रेस हाईकमान ने रावत को आगामी विधानसभा चुनाव (Uttrakhand Election 2022) में कैंपेन कमेटी का चेयरमैन बनाया है।

राहुल (Rahul Gandhi) से मुलाकात के बाद रावत (Harish Rawat) जब मीडिया से मिले तो बदले-बदले से नजर आए। रावत ने गाते हुए कहा, ‘कदम-कदम बढ़ाए जा, कांग्रेस के गीत गाए जा, ये जिंदगी उत्तराखंड के वास्ते, उत्तराखंड पर लुटाए जा।’ उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस के गीत गाएंगे और उत्तराखंड पर जिंदगी लुटाएंगे।

रावत ने कहा कि उत्तराखंड के प्रस्तावित चुनाव के मद्देनजर हमारे नेता राहुल गांधी के साथ सभी की बैठक हुई थी, इसमें मुझे चुनाव में कैंपेन कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है।

CM चेहरे पर अब भी असमंजस

कांग्रेस हाईकमान ने हालांकि रावत को कैंपेन कमेटी का चेयरमैन बना दिया, लेकिन मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर अभी भी असमंजस वाली स्थिति है।

रावत से जब इस पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, कांग्रेस में एक विशेषाधिकार हमेशा कांग्रेस प्रेसिडेंट के पास रहा है, वे बाद में नेता तय करते हैं। हरीश रावत ने कहा कि मेरे हर कदम से भाजपा का नुकसान होता है। हाईकमान से मिलने के बाद अब कोई शिकवा नहीं है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड चुनाव के दौरान मैं कांग्रेस पार्टी का चेहरा रहूंगा।