ये है भारत की सबसे सस्ती, दमदार, गुड लुकिंग इलेक्ट्रिक कार, कीमत सिर्फ 4 लाख

प्राकृतिक ईंधन पर निर्भरता को कम करने और वातावरण को स्वच्छ बनाने के लिए इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण पर देश और दुनिया में बहुत जोर दिया जा रहा है। मगर इलेक्ट्रिक कारों की एक सबसे बड़ी बाधा आम लोगों को उसकी ज्यादा कीमत लगती है। एक पेट्रोल और डीजल वाली कार खरीदने के मुकाबले में इलेक्ट्रिक कार के लिए लगभग दोगुना खर्च करना पड़ता है।

 

 

इसके चलते आज भी ग्राहक पर्यावरण के अनुकूल वाहनों को कम खरीद पा रहे हैं। अब मुंबई बेस्ड एक स्टार्ट-अप PMV Electric इसके समाधान पर काम कर रही है और भारतीय बाजार में 4 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत की इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) लेकर आएगी।

 

 

PMV Electric अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को EaS-E के नाम से लेकर आएगी। इस कार का नाम काफी यूनिक है जो कि अपने अंदर बैटरी और मोटर से चलने वाली आसान कार को दर्शाता है।

 

 

EaS-E के पावर और स्पेसिफिकेशंस

डाइमेंशन की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार की लंबाई  2915 mm, चौड़ाई 1157 mm, ऊंचाई 1600 mm, व्हीलबेस  2080 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 170 mm, वजन 575 किलो ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसमें रिजर्नेटिव ब्रेकिंग दी गई है। इस कार में डेटाइम रनिंग लाइट्स, ड्यूल टोन और सिंगल मैटेलिक फिनिश डिजाइन दिया गया है। यह एक 4 व्हीकल क्वार्डीसाइकल, जिसमें फ्रंट व्हील ड्राइव हैं। इस कार में अधिक मजबूत स्पेस फ्रेम चेसिस दी गई है।