कोरोना संक्रमित होने के बाद पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर, बेटी ने यूं किया याद

0
280
Pranab Mukharjee
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली। भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी ब्रेन सर्जरी के बाद कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं। अस्पताल में उनकी हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। पूर्व राष्ट्रपति को आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

इस वक्त पूरा देश पूर्व राष्ट्रपति के जल्दी ठीक होने की दुआ कर रहा है।

बेटी शर्मिष्ठा ने यूं किया याद

इस बीच मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने एक साल पुरानी बात को याद करते हुए अपने पिता के जल्दी ठीक होने की दुआ की है। कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा ने ट्वीट कर अपने पिता को पिछले साल मिले भारत रत्न सम्मान को याद किया है।

उन्होंने ट्वीट किया है, पिछले साल 8 अगस्त का दिन मेरी जिंदगी का सबसे खुशनुमा दिन था। मेरे पिता को भारत रत्न मिला था। उसके ठीक एक साल बाद 10 अगस्त को वह गंभीर रूप से बीमार हैं। भगवान जो भी बेहतर हो उनके लिए करें और मुझे सुख तथा दुख दोनों सहने की शक्ति दें। मैं सभी का शुक्रगुजार हूं।’

हालत में अभी तक कोई सुधार नहीं

बता दें कि मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दिल्ली कैंट के आर्मी हॉस्पिटल में 10 अगस्त को 12.07 बजे गंभीर हालत में भर्ती किया गया था। उनकी चिकित्सकीय जांच में उनके दिमाग में बड़ा सा थक्का नजर आया जिसके लिए उनकी आपातकालीन सर्जरी की गई। सर्जरी के बाद उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। मंगलवार शाम तक पूर्व राष्ट्रपति की स्थिति में कोई सुधार नहीं आया है और वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही हैं।