Film city in UP: मनसे ने योगी आदित्यनाथ को बताया ठग, बीजेपी ऑफिस के बाहर टांगा होर्डिंग

0
225
Film city in UP: मनसे ने योगी आदित्यनाथ को बताया ठग, बीजेपी ऑफिस के बाहर टांगा होर्डिंग
(Image Courtesy: Google)

मुंबई. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राज्य में फिल्मसिटी (Film City In Up) बनाने की पहल कर रही है. इस बीच फिल्म सिटी पर चर्चा करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मुंबई पहुंचे हुए हैं. उनकी इस यात्रा से महाराष्ट्र में सियासी पारा चढ़ गया है.

राज ठाकरे की अगुवाई वाली मनसे इस विवाद में कूद पड़ी और भाजपा कार्यालय के बाहर होर्डिंग्स लगा दी.

मुंबई दौरे पर हैं योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मुंबई दौरे पर हैं. इस बार वह बॉलीवुड अभिनेताओं और निर्माताओं के साथ चर्चा करेंगे. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश में स्थापित की जाने वाली फिल्मसिटी (Film City In Up) मुंबई से बेहतर हो.

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मुंबई के ट्राइडेंट होटल में ठहरे हैं. इस दौरान एमएनएस घाटकोपर डिवीजन के अध्यक्ष गणेश चुक्कल ने योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नाम का जिक्र किए बिना यूपी का ‘ठग’ कहा है. एक पोस्टर के जरिए सीएम योगी पर यह हमला फिल्मसिटी की स्थापना से जोड़ कर किया गया.

बीजेपी आफिस के बाहर टांगा होर्डिंग

समाचार वेबसाइट लोकमत के अनुसार पोस्टर पर लिखा गया है- ‘कहां राजा भोज … और कहां गंगू तेली .., कहां महाराष्ट्र की शान … कहां यूपी की गरीबी. मुंगेरीलाल का सपना भारत रत्न दादा साहब फाल्के द्वारा स्थापित फिल्मसिटी (Film City In Up) को यूपी में ले जाना है.’ये होर्डिंग्स भाजपा की महाराष्ट्र प्रदेश इकाई के कार्यालय के बाहर लगाए गए हैं. माना जा रहा है कि इस पोस्टर से नया राजनीतिक विवाद पैदा हो सकता है.

योगी आदित्यनाथ से मिले अक्षय कुमार

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के मुंबई दौरे में मंगलवार को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने उनसे मुलाकात की और अपनी आगामी फिल्म ”राम सेतु” पर चर्चा की. सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली. सूत्रों के अनुसार अभिनेता ने शहर के ट्राइडेंट होटल में मुख्यमंत्री से मुलाकात की. अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म की कहानी राम सेतु पुल पर आधारित है.

ये भी पढ़ें: LPG Price Today: महंगाई का एक और झटका, आज से महंगा हो गया रसोई गैस सिलेंडर… जानिए कितने बढ़े दाम

बॉलीवुड निर्माता राहुल मित्रा ने इससे पहले बताया था कि योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का बुधवार को बॉलीवुड फिल्मकारों के एक प्रतिनिधिमंडल से मिलने का कार्यक्रम है ताकि उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित फिल्मसिटी (Film City In Up) पर चर्चा की जा सके. बैठक के लिए आमंत्रित प्रतिनिधिमंडल में सुभाष घई, बोनी कपूर, राजकुमार संतोषी, सुधीर मिश्रा, रमेश सिप्पी, तिग्मांशु धूलिया, मधुर भंडारकर, उमेश शुक्ला, टी-सीरीज के हेड भूषण कुमार, पेन स्टूडियो के जयंतीलाल गडा और निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर सहित अन्य फिल्मकार शामिल हैं.