Farooq Abdullah के विवादित बोल पर भड़के Sambit Patra, बोले-चीन में हीरो बनना चाहते हैं अब्दुल्ला

नई दिल्ली: नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कश्मीर में धारा 370 को लेकर दिए गए विवादित बयान जारी पर संबित पात्रा (Sambit Patra) ने निशाना साधा है. जेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा कि अब्दुल्ला ने देश की संप्रभुता पर कई बार सवाल उठाए हैं. फारूक अब्दुल्ला और राहुल गांधी एक जैसे हैं. ये दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं.

बता दें कि फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने रविवार को कहा था कि वो चीन की मदद से जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 (Article 370) को दोबारा बहाल करेंगे.

कोई साधारण नेता नहीं है अब्दुल्ला

पात्रा (Sambit Patra) ने कहा कि अब्दुल्ला कोई साधारण राजनेता नहीं है. वह एक पूर्व मुख्यमंत्री हैं. अगर वह एक साक्षात्कार में ऐसा बयान देते हैं तो स्‍वाभाविक है कि यह चिंतनीय और दुखद है. अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) के हिसाब से चीन की आक्रामकता का कारण अनुच्छेद 370 का हटना है. जो चीन की विस्तारवाद की नीति को सही ठहरा रहा है. अब्दुल्ला का स्टेटमेंट देश विरोधी स्टेटमेंट है.

देश की संप्रभुता पर कई बार उठाए सवाल

संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ऐसा कई बार बोल चुके हैं. इन्होंने कुछ महीने पहले कहा था कि जम्मू-कश्मीर में लोगों से पूछेंगे कि क्या वह भारतीय हैं..तो वह कहेंगे कि नहीं..वह भारतीय नहीं हैं. यह भी कहा था कि इससे अच्छे तो चीन से मिल जाएं. अब्दुल्ला देश की संप्रभुता पर सवाल उठाते हैं.

ये भी पढ़ें: Rashtriya Kamdhenu Ayog के चेयरमैन का दावा, कहा-गाय का गोबर रोक सकता है मोबाइल रेडिएशन

Sambit Patra ने कहा, इन्होंने भारत के लिए कहा था कि PoK क्या तुम्हारे बाप का है. पकिस्तान ने क्या चूड़ियां पहन रखी हैं. सिर्फ फारूक ही नहीं राहुल गांधी भी ऐसे ही हैं. ये दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. दोनों ऐसे ही बातें करते हैं. पीएम मोदी से नफरत करते-करते अब ये भारत से नफरत करने लगे हैं. राहुल हमारे देश के लिए कहते हैं कि सरेंडर कर दिया है. अपने प्रधानमंत्री और आर्मी के लिए क्या वचन बोलते हैं. ये ये देश विरोधी बातें हैं. राहुल पकिस्तान में हीरो बने थे. फारूक चीन में हीरो बन रहे हैं.

यूपी में राजनीति पर पात्रा ने साधा निशाना

संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा कि ये लोग हाथरस जाते हैं. लेकिन राजस्थान नहीं जाते. यह सिर्फ कोरी राजनीति है. राहुल गांधी जब खुद गिरे थे तब से अब तक उठ नहीं पाए हैं. राहुल गांधी कब उठेंगे और राजस्थान कब जाएंगे. एक महिला को कैमरा के सामने पीटा गया. कांग्रेस जो महिला न्याय की बात करती है. क्या वह वास्तविक में महिलाओं के लिए काम कर रही है. यह कांग्रेस का दोहरा चरित्र है.