Facebook पर कमर अली ने अंकित बनकर हिंदू लड़की को फंसाया, 2 साल तक किया ये काम

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi) जिले में भी लव जिहा’द का एक मामला सामने आया है. यहां एक मुस्लिम युवक ने हिन्दू पत्रकार के नाम से फर्जी फेसबुक (Facebook) आईडी बनाकर एक हिंदू युवती को अपने प्रेमजाल में फंसाया. आरोप है कि कमर अली नाम का यह शख्स 2 साल तक दु’ष्क र्म किया. जब मुस्लिम युवक लड़की को ब्लै’क मेल करने लगा तब युवती ने परिजनों को सब कुछ बताकर आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत की.

पुलिस ने जब फर्जी आईडी चला रहे असली व्यक्ति से सम्पर्क किया तो पता चला कि युवती को अपने जा’ल में फं’सा ने वाला यह हिन्दू युवक नहीं, बल्कि कोई और ही है. लड़की से अपने साथ बकायदा युवक की फोटो पुलिस को दी तब पता चला कि यह युवक तो मुस्लिम है. फिलहाल युवक पुलिस हिरासत में हैं.

क्या है मामला

हरदोई शहर के रेलवेगंज की एक हिन्दू युवती शाहजहांपुर में एक प्राइवेट कंपनी में काम करती है. युवती के मुताबिक, उसके संपर्क में एक युवक आया, जिसने अपना नाम अंकित बाजपेई पत्रकार बताया. फेसबुक पर युवक ने अंकित बाजपेई के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी भी बना रखी थी. युवक उसी फेसबुक आईडी के माध्यम से युवती से चैट करने लगा और धीरे धीरे यह दोस्ती गाढ़ी हो गई.

युवती के मुताबिक, अंकित उर्फ कमर अली ने एक दिन उसे अपने घर पर बुलाया और उसे चाय में कुछ मिलाकर उसकी गलत फोटो खींच ली और दु;ष्क र्म भी किया. पीड़िता का आरोप हैं कि युवक ने फोटो के जरिए उसे ब्लै’क मेल किया और दो सालों तक ऐसा ही करता रहा. आरोपी ने साथ ही पुलिस में शिकायत करने पर परिवार को खत्म कर देने की ध;म’की भी दी.

पीड़िता ने परिजनों को सारी बात बताकर 9 सितम्बर को शहर कोतवाली में पत्रकार अंकित बाजपेई के नाम से शिकायत कर दी. पुलिस ने जब अंकित बाजपेई को तलाश की तब यह खुलासा हुआ कि वह युवक अंकित बाजपेई नहीं बल्कि कमर अली है.

पुलिस ने कही ये बात

युवती ने पत्रकार अंकित बाजपेई के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाले कमर अली के खिलाफ पाली पुलिस को तहरीर दी, जिसके बाद पुलिस ने कमर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

इसके कुछ समय बाद युवती अपने परिजनों के साथ पाली थाने का गई जिसके बाद युवती की तहरीर के आधार पर पुलिस ने कमर को फिर से हिरासत में ले लिया. थानाध्यक्ष विनोद कुमार गोस्वामी ने बताया कि युवती की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी गई है. युवती को डॉक्टरी परीक्षण के लिए भेजा जायेगा.