बड़ी खबर: तबलीगी जमात के 20 ठिकानों पर ED के छापे, भगोड़े मौलाना साद पर कसा शिकंजा

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के विस्तार को लेकर जिम्मेदार ठहराए जा रहे मुस्लिम संगठन तबलीगी जमात पर प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ा एक्शन लिया है। बुधवार को ईडी ने दिल्ली समेत दूसरे राज्यों में भी तबलीगी जमात के 20 ठिकानों पर छापेमारी की है।

बता दें कि तबलीगी जमात ने मार्च महीने में धार्मिक समारोह आयोजित किया था, जहां बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे।

दस्तावेज खंगाल रही ईडी

इस केस में प्रवर्तन निदेशालय ने 20 जगहों पर छापेमारी की है। अकेले दिल्ली में ईडी की टीम ने सात जगहों (जाकिर नगर भी), मुंबई में पांच जगहों, अंकेश्वर में एक जगह और कोच्चि में तीन जगहों पर छापेमारी की।

बताया जा रहा है कि देशभर के 20 ठिकानों से तबलीगी जमात की फंडिंग से जुड़े अहम दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस सीज़ किए गए हैं। ईडी की टीम ने दिल्ली के जाकिर नगर इलाके में भी छापेमारी की है। यहीं पर जमात के मुखिया मौलाना साद का घर भी बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि तबलीगी जमात का कोरोना कनेक्शन सामने आने के बाद उसके मुखिया मौलाना साद पर पुलिस ने शिकंजा कसा था। अप्रैल में ही ईडी ने मौलाना साद समेत पांच लोगों पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। ईडी ने मौलाना साद के चार सहयोगियों से पूछताछ भी की थी।