यूपी के औरई में दर्दनाक हादसा, जलकर खाक हुआ दुर्गा पंडाल, 52 लोग बुरी तरह झुलसे

by Waqar Panjtan

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले से बड़ी खबर सामने आई है. जिले के औराई कस्बे में एक दुर्गा पंडाल में आरती के समय भीषण आग लगने से पूरा पंडाल जलकर खाक हो गया. हादसे आरती के समय हुआ. इस हादसे में 52 लोगों के झुलसने की खबर सामने आ रही है. घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. मौके पर बचाव कार्य जारी है.

शार्ट सर्किट की वजह से लगी आग

भदोही जिलाधिकारी गौरंग राठी ने बताया कि इस हादसे में 52 लोग झुलसे हैं, जिसमें 20 लोगों को वाराणसी BHU रेफर किया गया है. 15 लोगों का तीन स्थानीय अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. हादसे में झुलसे 12 साल के एक लड़के की मौत हो गई है.

 

जिलाधिकारी ने आशंका जाहिर की है कि दुर्गा पूजा पंडाल में शार्ट सर्किट होने की वजह से आग लग सकती है. डीएम ने कहा कि मामले में जांच की जा रही है सही आकलन जांच के बाद ही पता चल सकेगा.

आरती के समय लगी आग

बताया जाता है कि जिस समय दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगी वह दौरान डेढ़ सौ लोग पंडाल में मौजूद थे और उस समय आरती हो रही थी जैसे ही आग लगी तो पंडाल में भगदड़ मच गई. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया है.

 

 

इस हादसे में 52 लोग झुलसे हैं, जिसमें 20 लोगों को वाराणसी BHU रेफर किया गया है. 15 लोगों का तीन स्थानीय अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. हादसे में झुलसे 12 साल के एक लड़के की मौत हो गई है.

 

दुर्गा पूजा पंडाल में शार्ट सर्किट होने की वजह से आग लग सकती है. डीएम ने कहा कि मामले में जांच की जा रही है सही आकलन जांच के बाद ही पता चल सकेगा.

 

 

Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in